कोरोना वैश्विक महामारी के समय में जब महिलाएं अस्पताल नहीं जा पा रही है ऐसे समय में देहरादून पुलिस, उपवा और कैन प्रोटेक्ट फाउंडेशन द्वारा एक नयी पहल कर रहें हैं। पहली बार उत्तराखंड पुलिस के फेसबुक पेज पर कोरोना के दौरान महिला स्वास्थय के लिए फेसबुक लाइव का प्रसारण किया जा रहा है। इस फेसबुक लाइव का उदेश्य महिलाओं को होने वाली स्वास्थय समस्याओं के विषय पर सही व सटीक जानकारी उपलब्ध करवाना है।

इस फेसबुक लाइव में देहरादून की सी एम आई अस्पताल की स्त्री रोग विषेशज्ञ एवं कैन प्रोटेक्ट फाउंडेशन की अध्यक्षा डॉ सुमिता प्रभाकर कोरोना के समय पर महिला स्वास्थ पर हेल्थ टॉक और उसके पश्चात लाइव प्रशनो का उत्तर देंगी। इस फेसबुक लाइव में डॉ अलक नंदा अशोक, अध्यक्षा उपवा एवं श्रीमती लता रावत संयुक्त सचिव उपवा उपस्थित रहेंगी। फेसबुक लाइव का प्रसारण 11 जून को शाम 6 बजे से उत्तराखंड पुलिस के ऑफिसियल फेसबुक पेज पर किया जायेगा। महिलाएं अपने प्रश्न व्हाट्सप्प के माध्यम से एवं कार्यक्रम के दौरान पूछ सकती है जिसका उत्तर कार्यक्रम के दौरान ही दिया जायेगा। इस विषय में सम्पूर्ण जानकारी उत्तराखंड पुलिस एवं कैन प्रोटेक्ट फाउंडेशन की वेबसाइट एवं पेज पर उपलब्ध करवाई गयी है।

उपवा उत्तराखंड पुलिस वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन है जो की उत्तराखंड पुलिस एवं उनके परिवार की महिलाओं के उत्थान के लिए कार्य कर रही है संस्था द्वारा पहले भी मेन्टल हेल्थ और पोषण विषय पर वेबिनार आयोजित किये गए है साथ ही कई कार्यक्रमों के माध्यम से महिला कल्याण पर कार्य किये जा रहे है । कैन प्रोटेक्ट फाउंडेशन महिला स्वास्थ एवं कैंसर रोकथाम की अग्रणी गैर सरकारी संसथान है जो की महिलाओं को मेम्मोग्राम, थर्मो मेम्मोग्राम, स्वास्थय जाँच, पेप स्मीयर, मोबाइल कॉल्पोस्कोपी एवं दवा वितरण की निःशुल्क सुविधाये उपलब्ध करवाता है इसके साथ ही कैंसर एवं महिला स्वास्थ जागरूकता के लिए कार्यक्रम भी आयोजित करता है ।

The post उत्तराखंड पुलिस के फेसबुक पेज पर महिला स्वास्थ पर लाइव, ये है दिन और समय first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top