हल्द्वानी : उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के बीच हाई पावर कमेटी द्वारा कैदियों को 3 महीने के पैरोल पर रिहा किया जा रहा है। पिछले साल भी कोर्ट के निर्देश के बाद नैनीताल जनपद से 288 कैदियों को पैरोल पर के लिए रिहा किया गया था, जिसमें 157 कैदी ऐसे है जो पैरोल अवधि खत्म होने के बाद भी वापस जेल नही आए है।

ऐसे में जेल प्रशासन ने अब इसकी सूचना कोर्ट के साथ ही संबंधित जिलों के एसपी को भेजकर कैदियों को पकड़ने की गुहार लगाई है वही कोरोना की दूसरी लहर के बीच एक बार फिर से कैदियों की पैरोल पर रिहाई की जा रही है। लेकिन, कई कैदी ऐसे है, जिनको पुलिस पैरोल पर उनको घर छोड़ने जा रही है, लेकिन घर वाले उनको लेने से मना कर रहे है। जेल अधीक्षक सतीश सुखीजा ने बताया कि कोर्ट के निर्देश के बाद नैनीताल जिले से 139 कैदियों की रिहाई होनी है।

अभी तक 125 कैदियों की रिहाई हो चुकी है। जबकि बाकी अन्य कैदियों की रिहाई की प्रक्रिया जारी है। इसके अलावा ऊधम सिंह नगर जेल से 248 कैदियों की रिहाई होनी थी जिसमें 223 कैदियों की रिहाई हो चुकी है। जबकि अन्य कैदियों की रिहाई की प्रक्रिया चल रही है। उन्होंने बताया कि 2 कैदियों को उनके घर ले जाया गया लेकिन परिजनों ने उनको लेने और पहचानने से मना कर दिया, जिसके बाद न्यायालय के निर्देश के बाद इन कैदियों को वापस हल्द्वानी जेल में रखा गया है।

The post उत्तराखंड : कैदियों को जेल से मिली रिहाई, परिवार वालों ने घर से लौटाया first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top