हरिद्वार-योग गुरु बाबा रामदेव के एलोपैथी पर दिए गए बयान के बाद ऐलोपैथ डॉक्टरों और योग गुरु स्वामी रामदेव के बीच विवाद अभी थमता नजर नहीं आ रहा है। दिल्ली सहित देशभर के सभी डॉक्टर बाबा रामदेव के खिलाफ कार्रवाई करने पर अड़ेे हुए हैं। वहीं बाबा रामदेव के द्वारा ऐलोपैथी के संबंध में दिए गए बयान से नाराज फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (FORDA) ने राष्ट्रव्यापी आंदोलन के तहत हरिद्वार में भी काली पट्टी बांधकर अपनी ओपीडी में प्रदर्शन किया और रामदेव के खिलाफ कार्रवाई की मांग भी की।

बाबा रामदेव के बयान के बाद देश के सभी डॉक्टरों ने बाबा रामदेव का विरोध करना शुरू कर दिया है बाबा रामदेव ही बढ़ते विरोध के बाद कुछ पीछे हटते नजर आ रहे हैं। मगर उसके बावजूद भी बाबा रामदेव द्वारा अभी इस मामले को खत्म करने के लिए कोई सार्थक पहल नहीं की है और इसी को लेकर बाबा रामदेव का देश भर के डॉक्टर विरोध कर रहे आईएमए के अध्यक्ष डॉक्टर दिनेश का कहना है कि बाबा रामदेव द्वारा बेतुके बयान देने के विरोध में हमारे द्वारा यह प्रदर्शन किया गया है। अभी तक बाबा रामदेव के खिलाफ सरकार ने भी कोई कार्रवाई नहीं की है। बाबा रामदेव ने इस तरह का बयान देकर सरकार का ही विरोध किया है। इनका कहना है कि हम आधुनिक चिकित्सा पद्धति को ही जानते हैं हम उसके बयान से इसलिए सहमत नहीं है.

बाबा रामदेव द्वारा एलोपैथिक पर दिए गए बयान के बाद पूरे देश में बाबा रामदेव का विरोध एलोपैथिक डॉक्टर द्वारा किया जा रहा है। बाबा रामदेव ने इस विवाद को खत्म करने की एक छोटी सी पहल की है। मगर बाबा रामदेव भी खुलकर सामने नहीं आ रहे हैं। अब देखना होगा बाबा रामदेव ने जो विवाद खड़ा किया है वह कब तक शांत हो पाता है।

The post हरिद्वार : बाबा रामदेव के खिलाफ बाजू में काली पट्टी बांधकर किया डॉक्टरों ने विरोध, कही ये बात first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top