देहरादून: उत्तराखंड से बड़ी खबर है। प्रदेश में कोविड कर्फ्यू को एक सप्ताह के लिए बढ़ा दिया गया है। यानी प्रदेश में 22 जून सुबह 6 बजे तक कोविड कर्फ्यू लागू रहेगा। शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल का कहना है एसओपी में पूर्व की तहर रहेगी,लेकिन कुछ नियमों में बदलाव किया गया है।

शादियों में लोगों की संख्या को 50 कर दिया गया है। हांलाकि शादीयों में शामिल होने वाले को कोराना के आरटीपीसीआर नेगीटिव रिपोर्ट अनिवार्य रहेगी। दाह संस्कार में शामिल होने वालों की संख्या को 50 कर दिया गया है। चारधाम यात्रा को जिले के लोगों को लिए खोल दिया गया है।

कोराना की आरटीपीसीआर नेगीटिव रिपोर्ट वालों को चमोली जिले में बदरीनाथ धाम, रूद्रप्रयाग में केदारनाथ धाम और उत्तरकाशी जिले में गंगोत्री और यमनोत्री के दर्शन कर सकेंगे। मिठाई की दुकाने सप्ताह में 5 दिन खुलेगी। सार्वजनिक यातायात के तहत आॅटों विक्रम के चलने को मंजूरी दी गई है।

वहीं, शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने कहा है कि 22 जून के बाद उत्तराखंड आॅनलाक की तरफ बढ़ेगा। एक सप्ताह प्रदेश के लिहाज से काफी महत्पूर्ण है। इसलिए वह व्यापारियों से अपील करते है कि 1 सप्ताह संयम बनाकर रखें।

The post उत्तराखंड से बड़ी खबर: सरकार ने दी राहत, शादियों में अब इतने लोग हो सकेंगे शामिल first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top