लक्सर: व्यापार मंडल से जुड़े लक्सर के व्यापारियों ने कोरोना कर्फ्यू न खोलने के सरकार के फैसले के खिलाफ नगर के एक मंदिर में उपवास और मौन रखा। उन्होंने प्रदेश सरकार को सद्बुद्धि देने के लिए भगवान से प्रार्थना की। साथ ही व्यापारियों को कर्फ्यू में ढील देने की मांग भी की। उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल कर्फ्यू में ढील देने की मांग लगातार कर रहा है। व्यापारियों का कहना है कि उनको भारी नुकसान हो चुका है।

उन्होंने दुकानों के सामने थाली बजाकर प्रदर्शन किया था। आज संगठन पदाधिकारियों व अन्य व्यापारियों ने सरकार को सद्बुद्धि देने की प्रार्थना करते हुए मंदिर में उपवास और मौन रखा। बतया कि व्यापार पूरे देश की अर्थव्यवस्था की रीढ़ हैं। व्यापारी सरकार को हर साल जो हजारों करोड़ का टैक्स देते हैं, उसी से सरकार के तमाम विकास कार्य होते हैं। साथ ही कर्मचारियों को इससे तनख्वाह भी मिलती है।

फिर भी सरकार के आदेश पर व्यापारी अपनी दुकानें बंद रखकर कोविड में सहयोग कर रहे हैं। ऐसे में सरकार की भी जिम्मेदारी है कि कोरोनाकाल की अवधि में व्यापारियों के बिजली के बिल, जीएसटी, बैंकों से लिए गए ऋण के ब्याज आदि में छूट दी, जिससे व्यापारियों पर आर्थिक संकट ना आए। उनको कुछ राहत मिल सके।

The post उत्तराखंड: सरकार के खिलाफ व्यापारियों का आंदोलन जारी, मंदिर में किया मौन उपवास first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top