उधम सिंह नगर (मोहम्मद यासीन ) किच्छा शुगर मिल निरीक्षण को पहुंचे गन्ना राज्यमंत्री यतीश्वरानंद ने चीनी मिल के नवीनीकरण की आवश्यकता को स्वीकार किया और जल्द चीनी मिल में पुरानी लगी मशीनरी के बदलाव व नवीनीकरण का किसानों को आश्वासन दिया।

ख़बर उत्तराखंड के संवाददाता ने जब गन्ना मंत्री से सवाल किया तो गन्ना राज्यमंत्री खबर उत्तराखंड के सवालों से बचते नजर आए। साथ ही कुछ सवालों के जवाब भी दिए गन्ना इंडेन्ट फेल होने, गन्ना सर्वे में हुई धांधली तथा चीनी के दामों में सैटिंग गैटिंग कर कम दामों पर चीनी बेचने के आरोपों पर गन्ना राज्यमंत्री ने जल्द ही चीनी मिलों के घाटे में जाने, खस्ता हालत के जिम्मेदार अधिकारियों, चीनी मिल व गन्ना समितियों द्वारा होने वाली धांधली पर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही के आदेश दिये । चीनी मिल गैस्ट हाउस पहुंचे गन्ना राज्यमंत्री यतीश्वरानंद ने किसानों को गन्ना पेराई में आने वाली दिक्कतों पर जानकारी ली। जिस पर किसानों ने चीनी मिल पेराई सत्र अक्टूबर माह से प्रारम्भ करने, गन्ना तौल हेतु इलेक्ट्राॅनिक कांटे लगाने, कांटा तौल क्षमता बढ़ाने, गन्ना पर्चियों के समय पर ना मिलने, रिटायर हो चुके कर्मियों को हटाने, गन्ना समिति तथा चीनी मिल कर्मियों की धांधली की जांच की मांग की गयी। विधायक राजेश शुक्ला ने मिल के अक्टूबर माह में प्रारम्भ कराने, मिल नवीनीकरण, पुरानी मशीनरी के बदलाव, लम्बे समय से गन्ना बोर्ड की बैठक ना कराये जाने का मामला गन्ना राज्यमंत्री के समक्ष उठाया। जिस पर गन्ना राज्यमंत्री ने शीघ्र सभी मामलों पर गम्भीरता से विचार करने का आश्वासन दिया।

The post उत्तराखंड ब्रेकिंग : मंत्री ने दिए गन्ना सर्वे में धांधली और इंडेन्ट फेल होने पर चीनी को कम दाम पर बेचने के मामले में जांच के आदेश first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top