पौड़ी गढ़वाल की श्रीनगर कोतवाली पुलिस को देर रात वाहन चैकिंग के दौरान बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने 2 छात्रों को 900 ग्राम चरस के साथ गिरफ्तार किया है। दोनों युवकों के खिलाफ एनडीपीएस के तहत कार्रवाई की है।

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक हरिओम राज चौहान ने बताया कि एसएसपी पौड़ी पी रेणुका देवी और अपर पुलिस अधीक्षक कोटद्वार मनीषा जोशी के दिशा निर्देशन में जनपद की सभी कोतवालियों में अपराधों की रोकथाम, नशे की बढ़ती प्रवृत्ति पर अंकुश लगाने और अवैध तरीके  से नशीले पदार्थों का क्रय विक्रय करने वालों के विरूद्ध चैकिंग अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में श्रीनगर पुलिस को देर रात वाहन चौकिंग के दौरान कीर्तिनगर पुल के पास दो युवक संदिग्ध प्रतीत होने पर तलाशी ली गई तो एक युवक के पास 110 ग्राम तो दूसरे युवक के पास से 790 ग्राम चरस मिली है। पुलिस दोनों युवकों को गिरफ्तार कर कोतवाली ले आई। पूछताछ में पुलिस को उन्होंने अपना नाम ग्राम व पोस्ट थाती डागर थाना कीर्तिनगर जिला टिहरी गढ़वाल निवासी वरुण नेगी पुत्र गौतम सिंह नेगी और ग्राम चानीवासर पोस्ट तिसरियाड़ा थाना व तहसील घनसाली जनपद टिहरी गढ़वाल निवासी राहुल नेगी पुत्र शिव सिंह नेगी बताया है।

एसएचओ हरिओम चौहान ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त राहुल नेगी गढ़वाल विवि एमएससी अंतिम वर्ष और वरूण नेगी बीए प्रथम वर्ष का छात्र है। इससे पूर्व वरुण नेगी दिल्ली के एक होटल में कार्य करता था, वर्तमान में दोनों छात्र ग्लास हाउस श्रीनगर में एक साथ किराये के मकान में रहते हैं। पूछताछ में बताया कि यह चरस को बूढ़ाकेदार टिहरी गढ़वाल से ला रहे थे। यहां स्कूल एवं कॉलेज के छात्रों को ऊंचे दामों पर बेचते हैं। इससे पूर्व इनके द्वारा चमोली और अन्य जगहों से भी चरस लाना प्रकाश में आया है। जिससे इनको काफी मुनाफा होता है। पुलिस ने दोनों युवकों के खिलाफ एनडीपीएस का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

पुलिस टीम में पुलिस क्षेत्राधिकारी श्रीनगर श्यामदत्त नौटियाल, कोतवाली प्रभारी निरीक्षक हरिओम राज चौहान, वरिष्ठ उपनिरीक्षक रणवीर चंद रमोला, उपनिरीक्षक अमित सैनी, कांस्टेबल सुरेंद्र, भगवान सिंह, सीआईयू से हरीश शमिल थे।

The post पौड़ी के श्रीनगर से बड़ी खबर, B.sc और बीए का छात्र चरस तस्करी करते गिरफ्तार first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top