देहरादून: मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने परेड ग्राउंड में स्मार्ट सिटी योजना के अन्तर्गत संचालित की जाने वाले 5 इलेक्ट्रिक बसों को हरी झण्डी दिखाई एवं स्मार्ट टॉयलेट का लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री ने आज जिन 5 इलेक्ट्रिक बसों को हरी झण्डी दिखाई। ये बसें रायपुर से सेलाकुई रूट संचालित होगी।

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि इन इलेक्ट्रिक बसों के संचालन से लोगों को आवागमन में सुविधा होगी और इनसे प्रदूषण भी नहीं होगा। ये सभी बसें वातानुकूलित हैं। इनमें यात्रियों की सुविधा के दृष्टिगत आपातकालीन बटन, इमरजेंसी हैमर, हर सीट पर यूएबी पोर्ट एवं दिव्यांग व्यक्तियों के लिए व्हील चेयर खड़ी करने के लिए स्थान की सुविधा दी गई है।

सईओ स्मार्ट सिटी जिलाधिकारी देहरादून डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने जानकारी दी कि इन बसों की बैट्री पूरी चार्ज होने के बाद एक समय में 180 किमी चल सकती है। इन बसों में जीपीएस सिस्टम, सीसीटीवी कैमरे, ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन, अग्निशमन यंत्र एवं रिजनरेशन सिस्टम एवं अन्य सुविधाएं उपलब्ध है।

The post उत्तराखंड: CM ने 5 इलेक्ट्रिक बसों को दिखाई हरी झंडी, इस रूट पर चलेंगी बसें first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top