रूड़की: कोरोना काल मे ब्लड बैंको पर ब्लड की कमी का संकट छाने के बाद भारतीय जनता पार्टी ने रक्तदान शिविरों का आयोजन कर ज्यादा से ज्यादा रक्तदान करने पर जोर दिया। प्रदेशभर में रक्तदान शिविर लगाए गए। इसी कड़ी में रुड़की सिविल अस्पताल में भी रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया जिसमें उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शिरकत की। इस मौके पर पूर्व सीएम ने रक्तदाताओं का हौसला बढ़ाया और लोगो से रक्तदान करने की अपील की। पूर्व सीएम त्रिवेंद्र ने कहा कि 25 जून तक तक बड़ी मात्रा में वैक्सीन मिल जाएगी और अगस्त आते-आते वैक्सीन की कोई कमी नहीं रहेगी।

दरअसल आज रुड़की के सिविल अस्पताल के ब्लड बैंक में पहुंचे प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि उत्तराखंड सरकार कोरोना जैसी महमारी को लेकर बेहद गंभीर है। जिसके चलते लगातार सरकार करोना बीमारी से बचाव पर कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि रक्तदान से बढ़कर कोई सेवा नहीं हो सकती। रक्तदान एक महादान है, जिसके लिए एक विशेष अभियान चलाया गया है। युवाओं में रक्तदान को लेकर भारी उत्साह है।

रक्तदान से किसी को नया जीवन मिलता है। आज सभी लोग रक्तदान करने के लिए आगे आ रहे हैं। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए भी प्रदेश सरकार पूरी तैयारी करने में जुटी है। उन्हें उम्मीद है कि सरकार तीसरी कोरोना लहर की आशंका को लेकर भी बेहतर कार्य कर रही है। पूर्व मुख्यमंत्री ने एक सवाल के जवाब में कहा कि उन्होंने हरिद्वार जिले में बड़े पैमाने पर विकास कार्य किए हैं। जिसका लाभ जनता को मिलेगा उन्होंने यह भी कहा कि करोना जैसी महामारी से बचने के लिए लोगों को सावधानी बरतनी पड़ेगी।

वही रुड़की के बाद पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत मंगलौंर विधायक काज़ी निजामुद्दीन के आवास पर पहुँचे। जहां पूर्व सीएम ने विधायक काज़ी निजामुद्दीन की माता के देहांत पर अपनी संवेदनाए व्यक्त की। साथ ही शोकाकुल परिवार को सांत्वना दी। अभी हाल ही में कुछ दिन पूर्व विधायक काज़ी निजामुद्दीन की माता का देहांत हो गया था, जिसके बाद राजनेताओं से लेकर अधिकारी लोग उनके आवास पर पहुँचकर अपनी संवेदना व्यक्त कर रहे है।

The post उत्तराखंड : ब्लड डोनेशन कैंप में पहुंचे पूर्व CM त्रिवेंद्र, युवाओं का बढ़ाया उत्साह first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top