देहरादून: आपदा और सड़क दुर्घटना के साथ रिवर साइड में घटित बड़ी दुर्घटनाओं में रिस्पॉन्स टाइम ठीक करने और राहत बचाव में त्वरित गति लाने के लिए अब कौड़ियाला में एसडीआरएफ की जल्द पोस्ट खुलने जा रही है। एसडीआरएफ की पोस्ट खोलने के लिए पुलिस मुख्यालय से मंजूरी मिल गयी है। 20 जवानों की इस पोस्ट में राहत बचाव के समस्त उपकरण रहेंगे और कोई भी अनहोनी होने पर जल्द ही संभव मदद पहुंच पाएगी।

दरअसल, कौड़ियाला क्षेत्र में सड़क दुर्घटनाएं और नदी में बहने की घटनाएं अक्सर होती रहती हैं। खासकर तेजी बारिश आने के दौरान इस तरह की घटनाएं होती हैं। राज्य में मॉनसून सीजन की शुरुवात हो चुकी है। ऐसे में उत्तराखंड पुलिस फोर्स लोगो को संभव मदद देने के लिए लगातार प्रयास कर रही है।आपदा संवेदनशील उत्तराखंड के लिए बड़ी राहत के तौर पर कौडियाला पोस्ट काम करेगी।

ऋषिकेश और देवप्रयाग के बीच के इस क्षेत्र में अक्सर दुर्घटनाएं और भूस्खलन की घटनाएं सामने आती हैं। अनहोनी होने की स्थिति में ऋषिकेश या फिर देहरादून से एसडीआरएफ यूनिट को रवाना करना पड़ता है। लेकिन, अब कौडियाला में इस पोस्ट के खुलने से लोगों को बड़ी राहत मिलेगी इससे जहां आपदा में लोगों तक राहत पहुंचाने का रिस्पांस टाइम घटेगा। वहीं, लोगों को जल्द राहत मिलने से लोगों की जान बचाने में भी मदद मिलेगी। डीजीपी अशोक कुमार ने बताया की जल्द ही एसडीआरएफ पोस्ट को खोल दिया जाएगा जिससे कोई घटना होने पर जल्द ही उस घटना पर काबू पाया जा सकेगा।

The post उत्तराखंड ब्रेकिंग: यहां जल्द खुलेगी SDRF की पोस्ट, लोगों की जान बचाने में मिलेगी मदद first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top