सोशल मीडिया पर एसएसबी के जवान का वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें जवान ने अपने अधिकारियों पर प्रताड़ित करने और मानसिक शोषण करने का आरोप लगाया है। बता दें कि एसएसबी का जवान हरिद्वार के लक्सर का निवासी है जो 2017 गले के कैंसर की बीमारी से जूझ रहा है। वहीं मेडिकल बेस पर बिहार से उसका ट्रांसफर गृह जनपद उत्तराखंड में किया गया और उसका इलाज देहरादून के हिमालयन हॉस्पिटल में चल रहा है ।

 

जवान ने आरोप लगाया है कि DIG एसआर गुप्ता द्वारा उसको बेवजह पूर्व अधिकारी के खिलाफ झूठी गवाही देने का दबाव बनाया गया। जब उसने अधिकारी की बात नहीं मानी तो उसको प्रताड़ित किया गया और उसका ट्रांसफर पर ट्रांसफर किया गया। जवान ने आरोप लगाया है कि उसे कभी फायरिंग रेंज और फायरिंग रेंज से कभी ऋषिकेश तो कभी ऋषिकेश से श्रीनगर भेजा गया जिससे उसकी तबीयत और अधिक खराब हो गई। जवान ने आरोप लगाया है कि जब उसकी तबीयत ज्यादा खराब हो गई तो उसने अपने उच्च अधिकारी से छुट्टी मांगी लेकिन उसे छुट्टी ना देकर और अधिक प्रताड़ित किया गया। वहीं इतना ही नहीं उसे भगोड़ा घोषित करते हुए उसके आमद को भी स्वीकार नहीं किया। वहीं इसके बाद जवान ने परेशान होकर देश के राष्ट्रपति, पीएम मोदी और गृहमंत्री से न्याय की गुहार लगाई है और उच्च अधिकारी पर कार्रवाई करने की मांग की है। बता दें कि जवान को उसकी नौकरी से बर्खास्त कर दे गए हैं और साथ ही उसे उसे भगोड़ा घोषित कर दिया गया है.

The post उत्तराखंड video : झूठी गवाही न देने पर अधिकारी ने कैंसर पीड़ित SSB जवान को दौड़ाया, भगोड़ा घोषित करते हुए किया बर्खास्त, DIG पर गंभीर आरोप first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top