देहरादून: भारी बारिश का कहर फिलहाल थम नहीं रहा है। मौसम विभाग ने पर्वतीय जिलों उत्तरकाशी, पौड़ी, चमोली, और नैनीताल में अगले 24 घंटों में तेज बारिश और देहरादून के कुछ इलाकों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। श्रीनगर के चमधार में बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग शुक्रवार को फिर अवरुद्ध हो गया हे।

भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने 25-26 जुलाई को उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में बहुत भारी बारिश होने का पूर्वानुमान जारी किया है। आज राज्य में छिटपुट वर्षा जारी रहेगी, लेकिन शनिवार और रविवार को राज्य के कई क्षेत्रों में बहुत भारी बारिश हो सकती है।

पहाड़ों में बारिश आफत बनकर बरस रही है। बारिश के बाद जगह-जगह मलबा आने से ऋषिकेश-बद्रीनाथ राजमार्ग सहित 163 मोटर मार्ग बंद हो गए हैं। राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र के मुताबिक बंद मार्गों को खोलने का प्रयास किया जा रहा है। उधर, मौसम विभाग ने 23 से 25 जुलाई तक भारी से बहुत भारी बारिश होने की चेतावनी दी है। ऐसे में आने वाला समय और चुनौतीपूर्ण है।

चमोली जिले में ऋषिकेश-बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग चमधार, सिरोबगड़, बाबा आश्रम, पागलनाला, गुलाबकोटी में बंद है। राजमार्ग को खोलने की कार्यवाही की जा रही है। जिले में इसके अलावा 29 ग्रामीण मोटर मार्ग बंद हैं। उत्तरकाशी जिले में उत्तरकाशी-लंबगांव-श्रीनगर मोटर मार्ग साड़ा के पास पुल क्षतिग्रस्त होने से बंद है। जिले में इसके अलावा 16 ग्रामीण मोटर मार्ग बंद हैं।

राज्य में बारिश के कारण लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बारिश के कारण राज्य देहरादून में एक जिला, एक राज्य और 16 ग्रामीण मार्ग, रुद्रप्रयाग में 5 ग्रामीण मार्ग, पौड़ी में 24, टिहरी में 7 मोटर मार्ग बंद हैं। बागेश्वर में 10, नैनीताल में 3 राज्य और 8 ग्रामीण मोटर मार्ग, अल्मोड़ा में 10 ग्रामीण मोटर मार्ग, अल्मोड़ा में एक राज्य और 5 ग्रामीण, पिथौरागढ़ में 5 बोर्डर और 11 ग्रामीण मोटर मार्ग बंद हैं।

The post उत्तराखंड: 24 और 25 को इन जिलों में बहुत भारी बारिश का अलर्ट, 163 सड़कें अब भी बंद first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top