मध्य प्रदेश में विदिशा जिले में गुरुवार रात को एक बड़ा हादसा हो गया. गंजबासौदा में रात को कुएं में फिसलकर गिरी एक बच्ची को बचाने के लिए इसकी मेड़ पर खड़े कई लोग अचानक मिट्टी धंसने से कुएं में गिर गए और मलबे में दब गए. इनमें से 19 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है और बचाव कार्य देर रात के बाद भी जारी है. ताजा जानकारी के मुताबिक तीन लोगों की मौत हो चुकी है. एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें बचाव में लगीं हैं.

वहीं इस हादसे में कुएं में गिरने के बाद बचाये गए दो लोगों ने मीडिया से कहा कि कुएं में गिरी एक बच्ची को बचाते समय यह हादसा हुआ. उसे बचाने के लिए कुछ लोग इस कुएं में उतर गए, जबकि करीब 40-50 लोग उनकी सहायता करने एवं देखने के लिए कुएं की मेड़ और छत पर खड़े हो गए. उन्होंने कहा कि इसी बीच, कुएं की छत ढह गई, जिससे करीब 25-30 लोग कुएं में गिर गए. एक अधिकारी ने बताया कि इस हादसे में कई लोगों की मलबे के नीचे दबे होने की आशंका है.

Image

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार रात करीब 11 बजे बचाव कार्य में लगा एक ट्रैक्टर भी इस कुएं में गिर गया, जिससे चार पुलिसकर्मियों सहित कुछ लोग भी इस कुएं में गिर गए. इनमें से तीन पुलिसकर्मियों एवं कुछ अन्य लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. घटना की उच्चस्तरीय जांच कराने के निर्देश दिए गए हैं. हालांकि, अब तक यह पता नहीं चल पाया है कि कुल कितने लोग इस मलबे में दबे हैं. यह कुआं करीब 50 फुट गहरा है और इसमें करीब 20 फुट तक पानी बताया गया है.

The post बड़ा हादसा : बच्ची को बचाते हुए कुएं में गिरे 25-30 लोग, 3 की मौत, 19 को बचाया, रेस्क्यू जारी first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top