देहरादून : बीती 10 जुलाई को गैरसैंण के पोस्ट ऑफिस में हुई 32 लाख रुपये की चोरी का खुलासा आज शनिवार को पुलिस ने किया है। पुलिस ने चोरी में शामिल तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने तीनों आरोपियों के पास से 20 लाख 3 हजार रुपये नकद, दो मोटरसाइकिल, तीन मोबाइल फोन औऱ एक लैपटॉप बरामद किया है। जानकारी मिली है कि दो आरोपियों को काशीपुर के कुंडेश्वरी से और एक आरोपी को अल्मोड़ा के सोमेश्वर से पुलिस ने गिरफ्तार किया है। है

उत्तराखंड पुलिस के मुख्य प्रवक्ता अमित सिन्हा ने किया खुलासा

आपको बता दें कि उत्तराखंड पुलिस के मुख्य प्रवक्ता अमित सिन्हा ने मामले का खुलासा देहरादून में किया है। घटना का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को पुलिस उपनिरीक्षक गढ़वाल क्षेत्र ने 5 हजार रुपये इनाम और पुलिस अधीक्षक चमोली ने 2500 रुपये ईनाम देने की घोषणा की है।हैरान कर देने वाली बात ये है कि इन चोरों में दो चोर 21 साल के हैं।

10 जुलाई की रात हुई थी पोस्ट ऑफिस में चोरी

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 10 जुलाई की रात में चमोली के गैरसैंण में कुछ अज्ञात चोरों द्वारा पोस्ट ऑफिस का दरवाजा तोड़कर 32 लाख 19 हजार 6 सौ रूपये चोरी होने की सूचना गैरसैंण पुलिस को दी थी और तहरीर सौंपी थी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर चोरों की तलाश तेज कर दी थी। क्योंकि रकम बड़ी थी इसलिए कई टीमों का गठन किया गया और हर तरफ दबिश दी गई। 30 जुलाई को मैनुअल पुलिसिंग के साथ सर्विलांस की मदद से इस घटना का अनावरण करते हुए इसमें शामिल 02 आरोपियों को काशीपुर से और 1 आरोपी को सोमेश्वर जनपद अल्मोड़ा से गिरफ्तार किया गया। आरोपियों ने पूछताछ में अपना जुर्म भी कुबूला है। पुलिस महानिदेशक द्वारा इसमें शामिल पुलिस टीम को 10 हजार रूपये नगद पुरस्कार की घोषणा की गयी है।

आरोपियों की पहचान

कैलाश नेगी पुत्र नरेन्द्र सिंह नेगी निवासी चण्डीखेत, रानीखेत, अल्मोड़ा उम्र 21 वर्ष

नरेन्द्र सिंह पुत्र खीम सिंह निवासी उपरोक्त उम्र 46 वर्ष

राजेन्द्र गिरी पुत्र कैलाश गिरी निवासी ग्राम एवं थाना चौखुटिया अल्मोड़ा, उम्र 21 वर्ष

अभियुक्त का आपराधिक इतिहास

अभियुक्त कैलाश नेगी के बारे में जानकारी मिली कि यह थाना लक्ष्मीनगर, दिल्ली और थाना चौखुटिया अल्मोड़ा से पूर्व में बाईक चोरी में जेल जा चुका है।

सामान बरामद

1- 20 लाख रूपये नगद.

2- 1 लाख 40 हजार रूपये की केटीएम बाइक.

3-1 एप्पल आईफोन (कीमत लगभग 70 हजार रुपये)

4-26 हजार रूपये के दो मोबाइल फोन

5-1 लैपटॉप  (कीमत लगभग 50 हजार रुपये)

6-2 लाख 50 हजार रूपये अभियुक्तों द्वारा खाने-पीने में खर्च कर दिया जाना बताया गया।

The post उत्तराखंड से बड़ी खबर : 32 लाख की चोरी का खुलासा, 21 साल के दो युवकों समेत 3 गिरफ्तार first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top