उत्तरकाशी : मुख्यालय के करीब चार गांवों मांडो, निराकोट, पनवाड़ी और कंकराड़ी में देर रात कुदरत का कहर टूट पड़ा। मांडो गांव में बादल फटने से भारी तबाही हुई है। रात करीब 11 बजे गांवों में पहाड़ों, गदेरों से मलवा आया, जिससे लोगों के घरों को भारी नुकसान हुआ है।

मांडो गांव में दो महिलाओं और एक बच्ची की मौत हो गई। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने देर रात ही पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली और राहत-बचाव कार्य तेजी से करने के निर्देश दिए।

कई गाड़ियों की बहने की सूचना है। इस तबाही में 3 लोग लापता हो गए। जबकि 2 लोगों को मलबे से निकालकर अस्पताल में भर्ती करा दिया गया था। मांडो गांव के आठ अन्य घरों में खासा नुकसान होने की बात कही जा रही है।

मलबा सड़क की ओर भी आया, जहां कई वाहनों के भी इसमें दबे होने की आशंका है। जिन घरों को नुकसान हुआ हैं, उनमें भी लोगों के दबे होने की आशंका है। मौके पर पहुंचे भटवाड़ी के एसडीएम देवेंद्र नेगी ने बताया कि भारी बारिश से गदेरे में पानी आने के कारण गांवों में मलबा आया है।

पनवाड़ी गांव में एनडीआरएफ की टीम मौके पर भेजी गई है। टीम ने गणेश बहादुर, रवींद्र और रामबालक को मलबे से निकालकर अस्पताल पहुंचाया, जहां उनकी हालत खतरे से बाहर बताई गई है। कंकराड़ी में भी एक शख्स के लापता होने की सूचना है।

The post उत्तराखंड से बड़ी खबर : उत्तरकाशी जिले में बादल फटने से भारी तबाही, अब तक 3 लोगों की first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top