देहरादून: राजधानी देहरादून में वोटर लिस्ट से युवाओं और महिलाओं के नाम बड़ी संख्या में गायब हैं। यह खुलाया जांच में हुआ है। बताया जा रहा है कि सूची से 44 हजार 502 युवा और महिलाओं के नाम गायब हैं। अपर जिलाधिकारी (प्रशासन)/उप जिला निर्वाचन अधिकारी बीर सिंह बुदियाल ने सभी जनप्रतिनिधियों से आग्रह किया है कि वह अपने-अपने क्षेत्रों में पात्र व्यक्तियों (जिनकी उम्र एक जनवरी 2021 को 18 वर्ष या इससे अधिक) का नाम मतदाता सूची में दर्ज कराएं।

उन्होंने कहा कि घर बैठे भी नेशनल वोटर्स पोर्टल पर आवेदन कर मतदाता सूची में नाम दर्ज कर वोटर कार्ड प्राप्त किया जा सकता है। आनलाइन आवेदन के लिए चेहरे की साफ रंगीन फोटो, पते व आयु का प्रमाण पत्र अपलोड करना जरूरी है। आवेदन के लिए विभिन्न जन सेवा केंद्रों (सीएससी) का सहयोग लिया जा सकता है। मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने के संबंध में अधिक जानकारी टोलफ्री नंबर 1950 पर संपर्क कर प्राप्त की जा सकती है।

अपर जिलाधिकारी बुदियाल ने सभी कार्यालयाध्यक्षों, विभिन्न शिक्षण संस्थानों से अपेक्षा की कि वह अपने से संबंधित पात्र व्यक्तियों का नाम मतदाता सूची में दर्ज कराने का प्रयास करें। वहीं, उन्होंने सभी निर्वाचक/सहायक निर्वाचक/रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों को इस काम में सहयोग करने के निर्देश दिए। अपर जिलाधिकारी ने कहा कि यदि किसी मतदाता का नाम अन्यत्र दर्ज है और वह दून में किसी विधानसभा क्षेत्र में नाम दर्ज कराना चाहता है तो पहले से बने वोटर कार्ड की संख्या दर्ज करनी होगी। इसके बिना संबंधित का नाम मतदाता सूची में दर्ज नहीं किया जाएगा।

The post उत्तराखंड: जांच में हुआ खुलासा, इस लिस्ट से 44 हजार से ज्यादा लोगों के नाम गायब first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top