तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन आठ महीने से भी ज्यादा समय से जारी है। इस बीच किसान नेता राकेश टिकैत ने ऐलान किया कि अब उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ को भी दिल्ली की तरह घेरा जाएगा। जिस तरह दिल्ली सील है, वैसे ही लखनऊ के सारे रास्ते किसान सील कर देंगे। इस ऐलान के बाद उत्तर प्रदेश बीजेपी ने प्रतिक्रिया के तौर पर एक कार्टून ट्वीट किया, जिसको लेकर विवाद शुरू हो गया है।

कार्टून में दाईं तरफ राकेश टिकैत जैसे दिखने वाले एक व्यक्ति को दिखाया गया है जिसके कंधे पर श्किसान आंदोलनश् का भार है। दूसरी ओर एक बाहुबली नाम का शख्स है, जो कह रहा है…सुना लखनऊ जा रहे तम, पंगा न लिए भाई। योगी बैठ्या है बक्कल तार दिया करे और पोस्टर भी लगवा दिया करे। ट्वीट से ट्विटर यूजर्स खुश नहीं है। कुछ लोगों ने कहा है कि कार्टून में जैसा दिखाया है। बीजेपी की किसानों के प्रति वही मानसिकता है। किसी ने इसे किसानों का अपमान बताया है।

ओ भाई जरा संभल कर जइयो लखनऊ में…#BJP4UP pic.twitter.com/TKwrjaIXYz

— BJP Uttar Pradesh (@BJP4UP) July 29, 2021

अगले साल उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में किसान संगठन अब यूपी में अपना आंदोलन तेज करना चाहते हैं। इसी हफ्ते भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा था कि हमने जिस तरह से दिल्ली की सीमाओं को घेर रखा है, वैसे ही हम यूपी की राजधानी की भी घेराव करेंगे। लखनऊ को भी दिल्ली बनाया जाएगा।

किसान नेता राकेश टिकैत ने कुछ दिनों पहले कहा था कि आंदोलन को अब लखनऊ लेकर जाएंगे। उनके इस ऐलान के बाद से ही मामले की लगातार चर्चा हो रही है। भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता किसान नेता रोकेश टिकैट पर राजनीति करने के आरोप भी लग रहे हैं। हालांकि उन्होंने सभी आरोपों को गलत करार दिया है। उनका कहना है कि किसान अपने हक के लिए कहीं भी आंदोलन कर सकते हैं।

The post योगी बैठ्या है, बक्कल तार दिया करे, किसान आंदोलन पर यूपी BJP के ट्वीट से बवाल first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top