पिथौरागढ़: पहाड़ी जिलों में बारिश लगातार लोगों के लिए मुश्किलें खड़ी कर रही है। बारिश के कारण लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। पहाड़ में कई जगहों पर सड़कें और पुल बह गए हैं। इसके चलते लोगों का जिला मुख्यालय और अन्य क्षेत्रों से संपर्क कट गया है।

पिथौरागढ़ जिले के सीमांत क्षेत्र दारमा घाटी में भी भारी बारिश ने कहर बरपाया है। क्षेत्र में सड़कें और पुल पूरी तरह से बह गए हैं। स्थिति यह है कि लोग जान हथेली पर रखकर नदी को पार कर रहे हैं। सड़क बहने के कारण लोगों को अब पैदल ही सफर करना पड़ रहा है। यहां पर बिजली के पोल डाल कर रस्सियों के सहारे लोग आवाजाही कर रहे हैं। बीआरओ ने गुरुवार से पुल निर्माण का कार्य प्रारंभ किया। पुल का ढांचा तैयार हो चुका है।

क्षेत्र से आ रही तस्वीरें बता रही हैं कि लोगों को किस तरह से परेशानियों से दो-चार होना पड़ रहा है। सड़क बहने के कारण लोग जान जोखिम में डालकर सफर कर रहे हैं। पुल बहने से नदी पर लोगों लकड़ी की बल्ली को बांधकर उसके सहारे एक-दूसरे को पार करा रहे हैं। जरा सी लापरवाही जान पर भी भारी पड़ सकती है, लेकिन मजबूरी में लोगों को ऐसे कदम उठाने पड़ रहे हैं।

The post उत्तराखंड: संकट में दारमा घाटी के लोग, सड़क और पुल बहे, हथेली पर जान first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top