पौड़़ी गढ़वाल : बड़ी खबर पौड़ी गढ़वाल पुलिस विभाग से हैं जहां कालागढ़ पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए गए हैं औऱ लोगों ने थाने में धरना दिया है। बता दें कि पुलिस पर न की मौत का आरोप है। बता दें कि कालागढ़ पुलिस की पिटाई से वन वाचर की मौत का आरोप पुलि जिसकी उम्र 26 साल बताई जा रही है। मौत के बाद गुस्साए परिजन और ग्रामीण शव को लेकर कालागढ़ थाने पहुंच गए हैं। वे आरोपियों पर कार्रवाई के साथ ही मृतक आश्रित को मुआवजे की मांग कर रहे हैं। वहीं जानकारी मिली है कि एक अन्य युव की हालत गंभीर बनी हुई है।

मिली जानकारी के अनुसार कार्बेट पार्क की झिरना रेंज पर यूपी, बिजनौर के फतेहपुर धारा गांव निवासी सोनू सैनी वाचर का काम करता था जिसे डेलीवेस पर वेतन मिलता था। जानकारी मिली है कि मृतक सोनू सैनी पर वन विभाग की रायफल चोरी का आरोप था। कार्बेट पार्क के झिरना वन रेंज की टाइगर प्रोटेक्शन फोर्स के स्टाफ दीपक कुमार और वन रेंज के क्षेत्राधिकारी ने कालागढ़ थाने में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ रायफल चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इसमें सोनू सैनी पर शक जताया गया था। चोरी की आशंका पर कालागढ़ पुलिस ने गुरुवार को सोनू को हिरासत में लिया था।

सोनू के परिवार और ग्रामीणों का आऱोप है कि थाने में सोनू की बेरहमी से पिटाई की गई जिससे उसकी तबीयत बिगड़ गई। उसे पुलिस थाने से 15 किलोमीटर दूर अफजलगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ले जाया गया जहां से उसे रेफर किया गया और पुलिस वहां से गायब हो गई। सोनू के परिजन और ग्रामीण उसे बिजनौर के जिला अस्पताल ले गए। जहां गुरुवार की आधी रात के बाद करीब 12.30 बजे उसकी मौत हो गई। वहीं परिजनों और ग्रामीणों ने सोनू के शव को थाने में लाकर रख दिया और धरना प्रदर्शन किया. परिजनों औहर ग्रामीणों की मांग है कि सभी दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाे। साथ ही मृतक आश्रितों को उचित मुआवजा दिए जाने की मांग की गई।

वहीं दूसरी ओर पुलिस का कहना है कि सोनू को पूछताछ के लिए बुलाया गया था। उसे बीती गुरुवार शाम को ही छोड़ दिया गया था। उस वक्त वो ठीकठाक था। इसकी जानकारी उन्हें नहीं है कि उसकी तबीयत कैसे बिगड़ी और मौत कैसे हुई।

The post कोटद्वार ब्रेकिंग : पुलिस की पिटाई से युवक की मौत का आरोप, परिजनों का थाने में शव लेकर हंगामा first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top