खटीमा : उत्तराखंड को 45 साल का युवा सीएम रविवार को मिल गया है। जी हां हाईकमान ने खटीमा से विधायक और युवा चेहरे पुष्कर सिंह धामी के नाम पर मुहर लगाई जिसके बाद पुष्कर धामी उत्तराखंड के सबसे कम उम्र के मुख्यमंत्री बन गए ै। वह कभी भी प्रदेश के मंत्रिमंडल में मंत्री तक नहीं रहे, लेकिन किस्मत ने ऐसी करवट ली की अब वह सीधे राज्य की कमान संभालते हुए मुख्यमंत्री बन गए। उनके बारे में बताया जाता है कि वह उन्होंने कभी भी पद की लालसा नहीं रखी और वो अपने काम के लिए जाने जाते हैं। इतना ही नहीं पुष्कर सिंह धामी अपनी  नियमित दिनचर्या बड़े पक्के हैं। ताया जाता है कि वह राजनैतिक व्यस्तता के बाद भी रोजाना सुबह-शाम पूजा अर्चना करना नहीं छोड़ते हैं। हालांकि, उनके राजनीतिक से लेकर समाजिक कार्य तक में उनकी पत्नी गीता धामी हर कदम पर साथ देती हैं।

पति से ज्यादा खुद विधानसभा क्षेत्र में लोगों के बीच जाती हैं गीता धामी

बता दें कि धामी की पत्नी गीता सीएम पति से ज्यादा खुद सोशल मीडिया पर एक्टिव रहती हैं। वह कोई भी त्यौहार या फिर देश में चल रहा कोई मुद्दा हो उस पर अपनी राय रखती हैं। इतना ही नहीं वह सीएम पुष्कर सिंह धामी के छोटे से छोटे और बड़े से बड़े कार्यक्रम की हर एक तस्वीरें फेसबुक से लेकर अन्य सोशल प्लेटफार्म पर वह शेयर करती रहती हैं। मिली जानकारी के अनुसार सीएम पुष्कर सिंह धामी से ज्यादा उनकी पत्नी गीता धामी उनके खटीमा विधानसभा क्षेत्र में वह जाती हैं। वहां के लोगों से मिलकर उनकी समस्या सुनती हैं इसके बाद पति को बताकर उसको हल करने तक की सलाह देती हैं। उनकी फेसबुक प्रोफाइल पर आप देख सकते हैं कि वह किस तरह से पति की राजनीति में अपनी सक्रिय भूमिका निभाती हैं।

बता दें कि गीता धामी और उत्तराखंड के नए सीएम पुष्कर सिंह धामी की शादी साल 20011 में हुई थी। दोनों को दो बच्चे हैं। वह सामाजिक कार्य में अपना अधिकतर समय बिताती हैं। गीता धामी ने गवर्नमेंट गर्ल्स इंटर कॉलेज, खटीमा से अपनी स्कूली पढ़ाई की हुई है है। साथ ही हेमवती नंदन बगुगुणा गवर्नमेंट कॉलेज से अपनी कॉलेज की पढ़ाई की है।

The post पुष्कर धामी से ज्यादा विधानसभा में लोगों के बीच जाती हैं पत्नी गीता, सोशल मीडिया पर एक्टिव, पति के काम में ऐसे देती हैं साथ first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top