देहरादून: पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार की अध्यक्षता में पुलिस मुख्यालय में सीमा पर तैनात विभिन्न सुरक्षा ऐजेन्सियों आईटीबीपी और एसएसबी के साथ बैठक की गई, जिसमें राज्य की अन्तर्राष्ट्रीय सीमा से सम्बन्धित विभिन्न विषयों पर चर्चा करने के बाद कुछ महत्वपूर्ण निर्यण लिए गए।

बैठक में तय किया गया कि आईटीबीपी और एसएसबी द्वारा अन्तर्राष्ट्रीय सीमाआंे की सुरक्षा और समन्वय के लिए पुलिस महानिरीक्षक की अध्यक्षता में आयोजित होने वाली लीड इन्टेलीजेन्स ऐजेन्सियों (एलईए) की बैठक में बार्डर जनपद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक भी सम्मिलित किये जाएं। बार्डर जनपद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक भी अपने जनपदों में इसी प्रकार एक मासिक बैठक अयोजित करें।

जिसमें बार्डर थाना अध्यक्ष, आईटीबीपी एंव एसएसबी के कमाण्डेंट तथा कम्पनी कमांडर स्तर के अधिकारी भी प्रतिभाग करे, जिससे अन्तर्राष्ट्रीय सीमाओ पर होने वाले अपराध जैसे मानव तस्करी, ड्रग्स, वन्यजीव तस्करी आदि पर रोक लगाई जा सके। जनपद पुलिस, आईटीबीपी एंव एसएसबी के जवान यथाआवश्यकता संयुक्त पैट्रोलिंग करेंगे।

उपरोक्त बैठक में बैठक में पुलिस महानिरीक्षक, अपराध कानून एवं व्यवस्था वी. मुरूगेशन, पुलिस महानिरीक्षक, अभिसूचना एवं सुरक्षा, संजय गुंज्याल, महानिरीक्षक एसएसबी, संजय सिंह, उपमहानिरीक्षक, आईटीबीपी अर्पना कुमार, पुलिस उपमहानिरीक्षक, अपराध एवं कानून व्यवस्था, नीलेश आनन्द भरणे और पुलिस अधीक्षक अपराध एवं कानून व्यवस्था, श्वेता चौबे बैठक में शामिल हुए।

The post उत्तराखंड: सीमा सुरक्षा को लेकर यहां हुई बैठक, ये लिए गए अहम निर्णय first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top