रुड़की: इमली रोड स्थित एक कबाड़ी के गोदाम में आग लग गई। आग लगने से आसपास के क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई। इसके साथ ही गोदाम के ऊपर बना आवास भी आग की चपेट में आगया। गोदाम के अंदर किसी केमिकल के रखे होने की आशंका है, जिसके कारण लगातार धमाकों की आवाज भी गोदाम के अंदर से आ रही है। सूचना पर पहुँची दमकल विभाग की टीम आग बुझाने का प्रयास कर रही है। वही घटना में एक दमकल का सिपाही भी मामूली रूप से घायल हुआ है।

जानकारी के अनुसार रुड़की सिविल लाइन कोतवाली क्षेत्र के इमली रोड पर इस्लाम कबाड़ी का गोदाम है, गोदाम के ऊपर ही रिहायशी आवास भी है। आज अचानक उक्त गोदाम और आवास में आग की लपटें निकलने लगी। आग की लपटें निकलती देख आसपास के लोगों की भीड़ मौके पर जमा हो गई। सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया लेकिन आग की लपटें लगातार बढ़ती रही।

वहीं, गोदाम के अंदर से लगातार धमाकों की आवाज भी आती रही। बताया गया है कि उक्त गोदाम में या तो किसी केमिकल के रखे होने की आशंका है या फिर आवास में घरेलू सिलेंडर फटना धमाकों का कारण है। बताया गया है कि हादसे में एक सिपाही को भी मामूली चोटें आई है जिसे उपचार के लिए सिविल अस्पताल ले जाया गया है।

वहीं इस मामले में रुड़की सीओ बीएस चैहान ने बताया कि आग लगने की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुँची थी जिसके बाद दमकल की चार गाड़ियों को बुलाया गया है, लेकिन आग ज्यादा है जिसपर पानी से काम नही चल पा रहा है इसलिए अन्य संसाधनों का इस्तेमाल भी किया जा रहा है। उन्होंने बताया इस हादसे में कोई जनहानि नही हुई है, आग बुझने के बाद आग लगने के कारणों का पता लगाया जाएगा।

The post उत्तराखंड : कबाड़ के गोदाम में लगी भीषण आग, धमाकों से लोगों में दहशत first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top