देहरादून: राज्य में अटल उत्कृष्ट विद्यालय जल्द शुरू हो जाएंगे। इन स्कूलों में शिक्षकों की तैनाती की प्रक्रिया चल रही है। तैनाती से पहले सभी आवेदनकर्ता शिक्षकों को स्क्रीनिंग परीक्षा देनी होगी। यह परीक्षा देहरादून और हल्द्वानी में 15 जुलाई को होगी। परीक्षा को लेकर शिक्षा सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम की ओर से आदेश जारी किया गया है।

अटल उत्कृष्ट विद्यालयों के लिए 2800 से अधिक शिक्षकों ने आवेदन किया है। जिनकी स्क्रीनिंग परीक्षा के लिए देहरादून जिले में 834 लेक्चरर और 824 सहायक अध्यापक परीक्षा देंगे। जबकि हरिद्वार जिले में 559 लेक्चरर और 652 सहायक अध्यापक विभिन्न स्कूलों में परीक्षा देंगे।

शिक्षा सचिव की ओर से शिक्षा निदेशक को जारी आदेश में कहा गया है कि कोविड-19 को देखते हुए समय-समय पर जारी शासनादेश को ध्यान में रखते हुए परीक्षा कराई जाए। उधर शासन के निर्देश के बाद प्रभारी निदेशक रामकृष्ण उनियाल की ओर से सचिव उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद को निर्देश जारी किया गया है। बोर्ड की सचिव को जारी निर्देश में कहा गया है कि परीक्षा के संबंध में शासन के निर्देश के अनुसार कार्रवाई करें।

The post उत्तराखंड: इन स्कूलों को जल्द मिलेंगे टीचर, इस दिन होगी स्क्रीनिंग परीक्षा first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top