देहरादून : जिस दिन से पुष्कर धामी ने सीएम पद की शपथ ली है और सीएम की कुर्सी संभाली है तभी से वह एक्शन में नजर आ रहे हैं। सबसे पहले मैंने कैबिनेट बैठक करके बड़े फैसले लिए। वहीं अब मुख्यमंत्री  ने भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्यवाही शुरू कर दी है। जी हां सीएम धामी सरकार के आदेश पर चीनी घोटाला आरोपी मुख्य अभियंता आरके सेठ के खिलाफ कार्रवाई के आदेश जारी कर दी है। गन्ना सचिव चंद्रेश कुमार द्वारा जारी आदेश में आरके सेठ पर कार्रवाई की संस्तुति की गई है।

गौरतलब है कि 2016 से 2019 के बीच जसपुर के नादेही चीनी मिल में 500 क्विंटल चीनी चोरी की घटना को अंजाम दिया गया था। ऑडिट जांच में फर्जी बिल, चीनी चोरी, रिकॉर्ड के साथ छेड़छाड़ जैसी अनियमितता बड़े स्तर पर पाये गए। आडिट जाँच में पाई गई भारी गड़बड़ी के बाद विभाग ने आरके सेठ पर कार्यवाही के आदेश जारी किए हैं।चीनी घोटाले की जांच की आंच आरके सेठ के साथ तत्कालीन गन्ना सचिव विनोद शर्मा पर भी आई है। विनोद शर्मा पर आरके सेठ के साथ सांठगांठ का आरोप लगा है। जांच में पाया गया है कि विनोद शर्मा ने आरके सेठ के इस्तीफा दे देने के बावजूद एक साल बाद उन्हें उसी विभाग में न सिर्फ जॉइनिंग दी गई बल्कि लगातार प्रोन्नति भी दी गई। जांच में यह भी पाया गया कि घोटाला आरोपी सेठ 30 साल की सेवावधि में से 15 साल नादेही चीनी मिल में कार्यरत रहे। विभाग द्वारा जारी पत्र में आरके सेठ और तत्कालीन गन्ना सचिव विनोद शर्मा के बीच सांठगाँठ की भी जांच की संस्तुति की गई है।

The post सीएम बनते ही पुष्कर धामी का भ्रष्टाचार पर प्रहार, मुख्य अभियंता की आई शामत, आदेश जारी first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top