लक्सर रेलवे स्टेशन खानपान वेंडरो ने लक्सर के बाईपास से जा रही गाड़ियों को लक्सर रेलवे स्टेशन पर स्टॉपेज के लिए कांग्रेस सेवा दल के प्रदेश अध्यक्ष राजेश रस्तोगी के माध्यम से स्टेशन मास्टर से ट्रेनों के स्टॉपेज के लिए मांग की।

आपको बता दें लक्सर रेलवे स्टेशन पर कोरोना काल के चलते लगभग 1 वर्ष से आवागमन काफी ट्रेनों पर रेलवे प्रशासन द्वारा रोक लगा दी गई थी। जिसके चलते स्टेशन पर खान-पान का कार्य करने वालों की स्थिति दयनीय हो गई। धीरे-धीरे कोरोना की रफ्तार कम होने पर कुछ ट्रेनों का संचालन शुरू हुआ। मगर लक्सर स्टेशन से होकर गुजरने के बजाय 2 किलोमीटर की दूरी पर बाईपास होने के कारण सहारनपुर, दिल्ली, पंजाब की ट्रेनों का संचालन लक्सर से बंद कर दिया गया। जिसके कारण लक्सर रेलवे स्टेशन पर काम करने वाले वेंडरों की आमदनी काफी कम हो गई है और आजीविका में भी काफी परेशानी हो रही है। जिसके लिए सभी वेंडर इकट्ठा होकर कांग्रेस सेवा दल के प्रदेश अध्यक्ष राजेश रस्तोगी के माध्यम से लक्सर रेलवे स्टेशन मास्टर से वार्ता की. साथ ही ट्रेनों के बाईपास जाने के कारण लकसर रेलवे स्टेशन पर काम करने वाले वेंडर की आय कम होने की वजह से आजीविका में काफी दिक्कतें हो रही है।

वेंडर ने कहा कि पहले कोरोना की मार फिर बची कुची ट्रेनों को बाईपास से निकालने की वजह से हम लोग भुखमरी की कगार पर पहुंच गए हैं। अतः रेलवे विभाग से चाहते हैं कि जो ट्रेनें बाईपास से होकर गुजर रही है उनको पुन लक्सर लाया जाए ताकि हमारी स्थिति ठीक हो सके और हम अपने घर परिवार का पालन पोषण ठीक प्रकार से कर सकें।

वहीं इस बाबत कांग्रेस सेवा दल के प्रदेश अध्यक्ष राजेश रस्तोगी ने कहां की लक्सर रेलवे स्टेशन पर काम करने वाले वेंडरो की हालत खराब हो गई है. स्टेशन मास्टर और स्टेशन अधीक्षक से वार्ता के उपरांत उन्होंने उनकी बात रेल मंत्रालय तक पहुंचाने के लिए कहा. साथ ही रस्तोगी ने कहा कि हरिद्वार के लोकसभा सांसद रमेश पोखरियाल से भी मिलकर उनकी सरकार के द्वारा प्रयास किया जाएगा कि जो ट्रेन में बाईपास से निकल रही है लक्सर होकर जाएं। उसके बाद भी यदि वेंडरों की सुनवाई नहीं होती तो लक्सर के रेलवे बाईपास पर वेंडरो के साथ बैठकर चक्का जाम करेंगे। किसी भी ट्रेन को बाईपास से जाने नहीं दिया जाएगा जब तक लक्सर रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों का आवागमन शुरू नहीं हो जाता।

The post लक्सर : नाराज हुए वेंडर, रेल मंत्रालय और सांसद से की ये मांग, चक्का जाम की चेतावनी first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top