देहरादून : कैंपटी फॉल में उमड़ी भीड़ के वीडियो वायरल होने के बाद जिला प्रशासन औऱ शासन समेत पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया क्योंकि ये मुद्दा मीडिया द्वारा जमकर उठाया गया कि बड़ी मुश्किल से देर और राज्य कोविड महामारी से उभरा है और इस बीच इतनी बड़ी सरकार और पुलिस प्रशासन की लापरवाही से कहीं ऐसा ना हो कि उत्तराखंड के लिए परेशानी का सबब बन जाए। आपने देखा होगा कि सैंकड़ों की संख्या में लोग कैंपटी में नहाने उतरे। तब कहां गई सोशल डिस्टेंसिंग, तब कहां गया मास्क, तब कहां गया सैनिटाइजर? सब नियमों की धज्जियां उड़ती दिखी कैंपटी फॉल में जिसके के बाद डीएम ने बैठक बुलाई और आदेश जारी किया कि एक बार में 50 लोग ही नहा पाएंगे औ 30 का उनको समय दिया जाएगा। 30 मिनट बाद हूटर बजेगा और लोगों को बाहर आना पड़ेगा।

वहीं इससे पुलिस पर भी सवाल खड़े हुए कि आखिर व्यवस्था को कैेेसे सुधारा जाए। वहीं इसी को देखते हुए आज पुलिस मुख्यालय में इस बाबत पर पुलिस महानिदेशक ने बैठक ली औऱ वीसी के जरिये पुलिस कप्तानों को निर्देश जारी किये हैं। डीजीपी ने सभी जिलों के कप्तानों से कोविड़ नियमों का पालन कराने के निर्देश दिए और साथ ही नियमों का पालन न करने वालों पर सख्ती करने के निर्देश दिे।डीआईजी नीलेश भरने ने ये जानकारी देते हुए बताया है कि नियमों का पालन कराया जाएगा। वहीं इसके बाद दून एसएसपी ने भी अधिकारियों की बैठक ली औऱ निर्देश दिए.

01:- वीकेंड पर मसूरी क्षेत्र में बाहर से आने वाले पर्यटकों के लिये कुठाल गेट तथा किमाडी क्षेत्र में बैरियर लगाकर प्रभावी चैकिंग सुनिश्चित की जायेगी तथा केवल उन्ही व्यक्तियों को जिनके पास उनके आर0टी0पी0 सी0 आर0 टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट, स्मार्ट सिटी पोर्टल में रजिस्ट्रेशन तथा होटल बुकिंग सम्बन्धी दस्तावेज उपलब्ध होगें, प्रवेश करने दिया जायेगा।
02:- वीकेंड पर मसूरी क्षेत्र के पर्यटक स्थलों, कम्पनी गार्डन, माल रोड व अन्य स्थानों पर पुलिस बल नियुक्त किया जायेगा तथा उक्त पर्यटक स्थलों पर निर्धारित क्षमता से 50 प्रतिशत व्यक्तियों को ही प्रवेश की अनुमति दी जायेगी।
03:- स्थानीय पुलिस, नगर पालिका मसूरी के साथ मिलकर अतिक्रमण के विरूद्ध संयुक्त अभियान चलायेगी तथा सार्वजनिक स्थानों पर से अवैध अतिक्रमण को हटाया जायेगा।
04:- पब्लिक एड्रेस सिस्टम के माध्यम से वायस रिकार्डेड मैसेज के जरिये लोगों को कोरोना संक्रमण के प्रति जागरूक किया जायेगा तथा लोगों को सार्वजनिक स्थलों पर कोरोना संक्रमण से बचाव के नियमों का पालन करने हेतु प्रेरित किया जायेगा।
05:- मसूरी स्थित होटल एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की जायेगी तथा उन्हें कोरोना गाइडलाइन के अनुरूप ही होटल बुकिंग के समय लोगो को आवश्यक जानकारी देने हेतु निर्देशित किया जायेगा।
06:- वीकेंड पर सहस्त्रधारा पर्यटक स्थल पर भीड नियंत्रण हेतु बैरियर स्थापित किये जायेंगे तथा यह सुनिश्चित किया जायेगा कि उक्त पर्यटक स्थल पर पर्यटकों द्वारा कोरोना गाइडलाइन के अनुरूप ही व्यवहार किया जायेगा।
07:- जनपद के प्रवेश व अन्य मार्गों पर फ्लैक्सी व बैनरों के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जायेगा।
08:- वीकेंड पर मसूरी व अन्य पर्यटक स्थलों पर पुलिस बल की मौजूदगी को बढाया जायेगा तथा वीकेंड पर अधिकतम पुलिस बल को ड्यूटी हेतु नियुक्त किया जायेगा।

The post कैंपटी फॉल की वीडियो से हड़कंप, पुलिस मुख्यालय में हाई लेवल मीटिंग, कप्तानों को ये निर्देश first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top