दक्षिण कश्मीर के जिला पुलवामा के डाचीगाम में नामीबियान और मरसर इलाके के बीच पड़ने वाले जंगलों में आज शनिवार को सुरक्षाबलों द्वारा मार गिराए गए दो आतंकवादियों में जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर का रिश्तेदार व पुलवामा आत्मघाती हमले में शामिल मोहम्मद इस्माल अल्वी उर्फ लंबू उर्फ अदनान मसूद अजहर भी शामिल है। हालांकि दूसरे आतंकी की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है। आइजीपी कश्मीर विजय कुमार ने अजहर मसूद के भाई लंबू के मारे जाने की पुष्टि करते हुए इसे सुरक्षाबलों की बड़ी कामयाबी बताया है। मुठभेड़ स्थल से एक एके-47, एक एम-4 राइफल समेत अन्य गोलाबारूद बरामद हुआ है।

आइजीपी विजय कुमार ने बताया कि मोहम्मद इस्माल अल्वी उर्फ लंबू उर्फ अदनान मसूद पाकिस्तान में बैठ जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन की कमान संभाल रहे अजहर मसूद के परिवार से था। वह आइईडी विशेषज्ञ था और फरवरी 2019 के लेथपोरा पुलवामा आत्मघाती हमले की साजिश और योजना में भी शामिल था।जिसमें सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। फिदायीन हमले के दिन तक लंबू आदिल डार के साथ रहा। यही नहीं आदिल डार के वायरल वीडियो में भी उसी की आवाज थी।

The post पुलवामा में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को किया ढेर, मसूद अजहर के परिवार से था संबंध first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top