हल्द्वानी : जैसे जैसे गर्मी बढ़ती जा रही है वैसे वैसे पानी की समस्या भी देखने को मिल रही है, हर साल की तरह इस साल भी गर्मी के मौसम में हल्द्वानी शहर में पानी की समस्या खड़ी हो जाती है, वर्तमान समय में 3 ट्यूबवेल खराब पड़े हुए थे जिसके चलते लोगों को पीने के पानी की सप्लाई नही मिल पा रही है। लोगों को अब नए सीएम से कुछ उम्मीदें हैं।

हल्द्वानी के गौजाजाली जोशी विहार में पानी की समस्या लगातार बरकरार है, क्षेत्र के लोगों ने आरोप लगाया कि हमको यहां रहते हुए कई साल हो गए हैं लेकिन पानी की समस्या बरकरार है। अभी तक कोई भी यहां ना देखने आया और ना इस समस्या को कोई ठीक कर पाया, वही पानी नहीं मिलने से क्षेत्र की महिलाएं और बच्चे हाथ मे बाल्टी और खाली बर्तन लेकर दिन भर पानी भरने को मजबूर है। प्रदर्शन कर रहे लोगों ने कहा कि पानी नहीं मिलने से उनको काफी दिक्कत हो रही है लेकिन विभाग के अधिकारी हमारी समस्याओं को नहीं समझ रहे हैं, वही लोगों ने कहा कि इस समय कोरोना महामारी चल रही है और ऐसे में पानी की दिक्कत से वो खाना भी नही बना पा रहे है।

वहीं क्षेत्र के लोगों ने कहा की पानी की जो समस्या है वह अब से नहीं कई सालों से है। कई बार जल संस्थान को अवगत करा दिया लेकिन इस भीषण गर्मी में भी उनकी सुध लेने वाला कोई नही, रोजी-रोटी छोड़कर वह लोग दिनभर टैंकरों से पानी भरने में लगे हैं।वहीं जल संस्थान के अधिशासी अभियंता संजय श्रीवास्तव का कहना है कि अधिकारियों के साथ क्षेत्र का दौरा किया गया है टैंकरों के माध्यम से पेयजल आपूर्ति की जा रही है नई मोटर आने पर सप्लाई पूरी तरीके से सुचारू कर दी जाएगी.।

The post उत्तराखंड : यहां मचा पानी के लिए हाहाकार, बच्चे-बच्चे के हाथ में डब्बा, बोले- अब तो सुनो सरकार first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top