टदेहरादून। तीर्थनगरी हरिद्वार में हरकी पैड़ी पर हुए हुक्का कांड से सबक लेते हुए पुलिस ने प्रदेश में सभी गंगा के घाटों पर ऐसी घटनाओं पर रोक लगाने के लिए बड़ा कदम उठाया है। बता दें कि ऐसे मामलों पर रोक लगाने के लिए देहरादून में ऋषिकेश, हरिद्वार, टिहरी व पौड़ी जिले, जहां से गंगा गुजरती है, में क्विक रिस्पांस टीम यानी की क्यूआरटी गठित की गई है। ये टीमें 24 घंटे शिफ्ट में गंगा के घाटों की निगरानी करेंगी। साथ ही किसी घाट पर उपद्रव की जानकारी मिलते ही तत्काल वहां पहुंचेंगी। अगर कोई व्यक्ति घाट पर नशा या हुड़दंग करता मिला तो उसे तत्काल गिरफ्तार कर उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगी।

आपको बता दें कि बीते दिनों हरिद्वार हर की पौड़ी की वायरल हुई वीडियों के बाद लोगों में रोष था। गंगा किनारे नशा करके हुक्का पी रहे और हुड़दंग मचा रहे बाहरी राज्यों के युवकों की पिटाई की गई थी साथ ही उनको पुलिस के हवाले किया गया था। वहीं ऐसी घटनाएं फिर ना हो, इसको देखते हुए डीजीपी अशोक कुमार ने अधिकारियों को सख्त आदेश दिया है।

बता दें कि हुक्का मामले के बाद पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने गंभीरता से लेते हुए हरिद्वार, देहरादून, टिहरी व पौड़ी के जिला प्रभारी को आदेश दिया कि ऐसे युवकों को किसी भी सूरत में बख्शा न जाए। साथ ही कहा कि ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए निगरानी तंत्र की व्यवस्था की जाए। इसी क्रम में मंगलवार को उक्त जिलों में क्यूआरटी का गठन किया गया। बता दें कि हर की पौड़ी में फोर्स तैनात कर दी गई है।

The post अब गंगा किनारे हुक्का पीकर हुड़दंग मचाने वालों की खैर नहीं, डीजीपी ने दिए सख्त निर्देश first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top