लक्सर क्षेत्र के बसेड़ी खादर व सेठपुर गावँ के कुछ लोगों ने यूनाइटेड एग्रो लाइफ लिमिटेड के नाम से फर्जी बीमा कंपनी खोलकर लोगों को करोड़ों रुपए का चूना लगाकर रातों रात रफूचक्कर हो गई। मामले का खुलासा तब हुआ जब पॉलिसी का समय पूरा होने के बाद लोग अपना पैसा लेने फर्जी बीमा कंपनी की उपशाखा लक्सर में पहुंचे। जहां बैठे कंपनी के एमडी हैदर अंसारी डायरेक्टर शाहनवाज जावेद व शतीस अन्य कुछ साझेदारों ने पॉलिसी धारकों से मूल कागजात जमा करा कर बदले में एक रसीद दी।जिस पर 3 से 4 माह के भीतर धनराशि देने की बात लिखी गई थी।जिस पर साफ शब्दों में लिखा था कि आप को आप की धनराशि बैंक चेक या कैश के रूप में दी जाएगी। समय सीमा बीत जाने के बाद भी सब लोगों को उनकी धनराशि नहीं मिली उन्होंने एक बार फिर फर्जी बीमा कंपनी उपशाखा का रुख किया. लोग बार-बार जाते रहे।लेकिन उन्हें पैसा नहीं मिल पाया और इस तरह करीब 2 साल का समय बीत गया.

इसी बीच कंपनी अपनी उपशाखा को बंद कर फरार हो गई। जब लोगों को इस बात का पता चला तो उन्होंने मामले की जानकारी लक्सर पुलिस क्षेत्राधिकारी को दी. पुलिस क्षेत्राधिकारी ने मामले पर संज्ञान लेते हुए तत्काल मामला दर्ज करने के आदेश जारी कर दिए हैं। फर्जी बीमा कंपनी के एम ड़ी हैदर अंसारी डायरेक्टर नोशाद व कुछ अन्य के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

The post लक्सर में धोखे का धंधा : बीमा कंपनी के नाम पर लोगों को लगाया करोड़ों रुपये का चूना, रातों-रात रफूचक्कर first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top