देहरादून : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने एक के बाद एक कर कई विभागों और प्रदेश के बेरोजगार युवाओं का खुशखबरी दी है। वहीं बीते दिन भी सीएम ने स्वास्थ्य विभाग को लेकर पैकेज की घोषणा की है। जिसमे सबसे बड़ी सौगात सीएम पुष्कर धामी ने आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को दी है। बता दें कि इस पैकेज से जहां कोरोना की तीसरी लहर की तैयारियां करने के लिए मदद मिलेगी तो वहीं साथ ही आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को भी सरकार ने इस पैकेज में बड़ा तोहफा दिया है।

मुख्यमंत्री द्वारा घोषित पैकेज के अन्तर्गत आगामी 5 माह के लिए आशा फसिलिटेटर एवं आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को 2-2 हजार रूपए प्रतिमाह दिया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग के ग्रुप सी एवं डी के कार्मिकों को 3-3 हजार रूपये तथा चिकित्सकों को 10-10 हजार रूपये की धनराशि प्रोत्साहन स्वरूप दी जायेगी।

मिली जानकारी के अनुसार इससे लगभग 61000 कार्मिक लाभान्वित होंगे। साथ ही 1120 आशा फैसिलिटेटर एवं आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को एक-एक टैबलेट भी प्रदान किया जायेगा। इन कार्मिकों को कोविड-19 के दुष्प्रभाव से बचाने तथा इनमें रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के उददेश्य से इन्हें आयुर्वेदिक एवं होम्योपैथिक किट भी वितरित की जायेगी। उपरोक्त योजनाओं से लगभग 3,73,568 व्यक्ति लाभान्वित होंगे।

The post सीएम पुष्कर धामी की आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को बड़ी सौगात, एक-एक टैबलेट भी दिया जाएगा first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top