पौड़ी गढ़वाल : पौड़ी गढ़वाल सहित प्रदेश भर में बारिश का कहर जारी है। बीती शाम से कई जिलों में लगातार बारिश हो रही है जिससे कई इलाकों मे लाइट भी गुल है। कई सड़कें फिर से बंद हो गई है। कई राजमार्ग अवरुद्ध हो गए हैं। गंगोत्री-यमनोत्री, बद्रीनाथ हाईवे मलबा आने से अवरुद्ध हो गया है।प्रदेश भर में हो रही बारिश सेनदी नाले उफान पर हैं। ऋषिकेश से कुछ दूरी पर जिला पौड़ी क्षेत्र में बह रही बीन नदी लोगों के लिए आफत का सबक बन गई है।

दरअसल लगातार हो रही बारिश से बीन नदी का जलस्तर उफान पर है। जिसके चलते हरिद्वार से चीला मार्ग से ऋषिकेश की ओर आनेेे वाले वाहन उफनती नदी की चपेट में आ गए। वहीं भोगपुर तल्ला-मल्ला और कौडियाला आदि गांव का संपर्क भी टूट चुका हैं। तस्वीरों में आप देख सकते हैं, किस तरह आवाजाही करने वाले वाहन उफनती नदी की चपेट में आकर डुबकी लगाते दिखाई दे रहे हैं। ऐसे में कोई भी बड़ा हादसा होने की संभावना बनी हुई है। हालांकि नदी के दोनों और ग्रामीणों द्वारा ट्रैक्टर ट्रॉली खड़े कर गाड़ियां पार करवाने की सुविधा चलाई जा रही है

नदी में वाहन डूबते हुए नजर आए। तो वहीं कई वाहन अपनी जान जोखिम में डालते दिखाई दिए। लोगों से शासन प्रशासन लगातार उफनते नदी नालों को पार ना करने की अपील कर रहा है लेकिन लोग रिस्क ले रहे हैं जिसका खामियाजा भी भुगतना पड़ रहा है। आपको बता दें कि हरिद्वार से चीला मार्ग से ऋषिकेश की ओर आनेेे वाले वाहन उफनती नदी की चपेट में आ गए। नाले इतने भयंकर उफान पर हैं कि भारी से भारी वाहन भी डुबकी लगा रहे हैं।

The post पौड़ी में बारिश का कहर : उफान पर नदी, डुबकी लगाते वाहन, जान जोखिम में डाल रहे लोग first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top