देहरादून: केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) की टीम आज उत्तर प्रदेश से लेकर उत्तराखंड तक भ्रष्टाचार मामले में 14 जगहों पर ताबड़तोड़ छापेमारी की। भ्रष्टाचार और अनियमितताओं के मामले में सीबीआई टीम की टीम ने उत्तराखंड के एचएनबी गढ़वाल विश्वविद्यालय के तत्कालीन कुलपति सहित अन्य आरोपियों के आवासीय और आधिकारिक परिसर में छापेमारी की कार्रवाई की है।

देहरादून में 12 और नोएडा व श्रीनगर में एक-एक जगह सीबीआई ने छापा मारा गया। सीबीआई टीमों को कुछ दस्तावेज मिले हैं, इनका अवलोकन किया जा रहा है।जानकारी के अनुसार, एजेंसी ने इससे पहले तत्कालीन विश्वविद्यालय के कुलपति के खिलाफ प्रारंभिक जांच (पीई) शुरू की थी, जिसमें आरोप लगाया गया था कि 2014 से 2016 तक उनके कार्यकाल के दौरान विभिन्न कॉलेजों, संस्थानों को संबद्धता प्रदान करने में कुछ अनियमितताएं की गई थीं।

यह भी आरोप लगाया गया था कि लोक सेवक ने अपने ऑफिसर ऑन स्पेशल ड्यूटी (ओएसडी) और हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल विश्वविद्यालय के अन्य अज्ञात अधिकारियों के साथ मौजूदा संबद्धता को जारी रखने या विस्तार के लिए दिशानिर्देशों और विनियमों का उल्लंघन करते हुए विभिन्न निजी संस्थानों, कॉलेजों को संबद्धता के विस्तार के लिए प्रोत्साहित किया। तत्कालीन कुलपति के अलावा ओएसडी व अन्य लोगों के अलग-अलग बैंकों के तीन लॉकर भी खंगाले।

The post उत्तराखंड : CBI ने एक साथ कई जगहों पर की छापेमारी, मिले कई अहम दस्तावेज first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top