साइबर क्राइम

देहरादून: साइबर ठगों के लिए यह मायने नहीं रखता कि वो किससे ठगी कर रहे हैं या किसे ठगने वाले हैं। उनको इस बात से मतलब होता है कि कोई उनके झांसे में आए और वो लोगों के खाते से मोटी रकम उड़ा लें। ऐसे मामले हर दिन सामने आते रहते हैं। ऐसा ही प्रयास मुख्य सचिव के साथ कि सामने आया है।

मुख्य सचिव को साइबर ठग ने लाखों का इनाम निकलने का ई-मेल भेज दिया। मेल के जरिए उनको झांसे में लेने का प्रयास किया। लेकिन, वो सफल नहीं हो पाए। शासन की ओर से पुलिस मुख्यालय को शिकायत दी गई। जिस पर शहर कोतवाली पुलिस ने आइटी एक्ट में मुकदमा दर्ज कर लिया है। प्रारंभिक जांच में पता चला कि संबंधित ई-मेल तौफिक खान हाल निवासी हरिनगर गुरुग्राम (हरियाणा) ने भेजा है।

मेल भेजने वाला मूल रूप से साहपुर, दरभंगा (बिहार) का रहने वाला है। पुलिस के अनुसार, बीते दिनों एक ठग ने राज्य के मुख्य सचिव को भी झांसे में लेने की कोशिश की। इसकी शिकायत अनु सचिव ज्योतिर्मय त्रिपाठी ने पुलिस मुख्यालय में की। मुख्य सचिव की ई-मेल आइडी पर पिछले महीने एक संदेश आया था। शहर कोतवाल रितेश शाह ने बताया कि आरोपी की लोकेशन ट्रेस की जा रही है

The post उत्तराखंड : साइबर ठग ने CS को किया ई-मेल, मुकदमा दर्ज, ये है पूरा मामला first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top