हरिद्वार : हरिद्वार जिलाधिकारी और वक्फ बोर्ड के सीईओ ने अन्य अधिकारियों के साथ दरगाह के विकास कार्य का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अधूरे पड़े कार्यो को जल्द पूरा करने एवं कार्य में पारदर्शिता बरतने के निर्देश दिए। इस मौके पर क्षेत्रीय विधायक फुरकान अहमद एवं अन्य अधिकारी भी मौके पर मौजूद रहे।

जानकारी के अनुसार हरिद्वार जिलाधिकारी सी रविशंकर, वक्फ बोर्ड सीईओ अहमद इकबाल एवं विधायक फुरकान अहमद ने दरगाह में चल रहे विकास कार्यो के निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को निर्देश दिए कि विकास कार्यों को जल्द पूरा कर संबंधित योजनाओं को अमलीजामा पहनाया जाए। उन्होंने कहा कि कार्य में पूरी पारदर्शिता बरती जाए। वहीं साबरी जामा मस्जिद के रुके कार्य को जल्द पूरा करने के निर्देश भी दिए गए। इस दौरान उन्होंने दरगाह परिसर, साबरी लंगर खाना, तालाब क्षेत्र, फव्वारा चौक, पुराना लंगर खाना आदि स्थानों का निरीक्षण कर जायजा लिया।

जिलाधिकारी हरिद्वार सी रविशंकर ने बताया कि विश्व प्रसिद्ध दरगाह क्षेत्र के विकास कार्यो को लेकर सम्बंधित विभागों के अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया गया साथ ही बैठक कर विकास कार्यो की समीक्षा की गई। जो कार्य होने है उनपर चर्चा हुई। उन्होंने बताया जमा मस्जिद का रुका हुआ काम पूरा किया जाएगा, पानी की निकासी के लिए ड्रेनेज सिस्टम बनाया जाएगा। इसके साथ ही प्रकाश पथ व्यवस्था और अन्य कार्यो को भी दुरुस्त किया जाएगा।

वहीं कलियर विधायक हाजी फुरकान अहमद ने बताया कि कलियर के विकास कार्यो को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक हुई। मास्टर प्लान को लेकर चर्चा हुई, जल्द ही कई विकास कार्यो को शुरू किया जाएगा। इस दौरान ज्वाईंट मजिस्ट्रेट रुड़की अपूर्वा पांडये, वक़्फ़ बोर्ड निरीक्षक मोहम्मद अली, कार्यवाह दरगाह प्रबन्धक सफीक अहमद, सुपरवाइजर इंतखाब आलम, सारिक नियाज़ी आदि मौजूद रहे।

The post हरिद्वार DM और वक्फ बोर्ड के सीईओ ने किया दरगाह क्षेत्र के विकास कार्यों का निरीक्षण first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top