देहरादून : रविवार को खटीमा से विधायक पुष्कर सिंह धामी ने सीएम पद की शपथ ली और सीएम की कुर्सी पर बैठकर पहली कैबिनेट बैठक ली। प्रदेश को 11वें सीएम के रुप में पुष्कर धामी मिल गए हैं। वहीं एक बार फिर उत्तराखंड के लिए बड़ी खबर है। जी हां बता दें कि उत्तराखंड को नया मुख्य सचिव मिलने जा रहा है। बता दें कि ये तय माना जा रहा है कि सुखबीर सिंह संधू उत्तराखंड के अगले मुख्य सचिव हो सकते हैंं। आपको बता दें कि सुखबीर सिंह संधू उत्तराखंड कैडर के 1988 बैच के IAS अधिकारी हैं और उन्होंने अक्टूबर 2019 में भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (​NHAI) के अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभाला था। शासन ने केंद्र को चिट्ठी लिखकर उन्हे वहां से रिलीव कर उत्तराखंड भेजने की मांग की है। ये तय माना जा रहा है कि उत्तराखंड के अगले मुख्य सचिव सुखबीर सिंह संधू होंगे।

बता दें कि आईएएस ओमप्रकाश रिटायर हो रहे हैं। ओमप्रकाश ने उत्पल कुमार की जगह ली थी। उत्पल कुमार को केंद्र से बुलावा आया था और ओम प्रकाश 30 जुलाई 2020 को मुख्य सचिव बने थे। जब हरीश रावत थे तो उस दौर में चर्चित आईएएस राकेश शर्मा को भी एडजस्ट किया था। प्रधान मुख्य सचिव

The post उत्तराखंड से बड़ी खबर : IAS सुखबीर सिंह संधू की वापसी, मिल सकता है ये बड़ा पद first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top