दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी से मांग की है कि चिपको आंदोलन में अहम भूमिका निभाने वाले पर्यावरण कार्यकर्ता सुंदरलाल बहुगुणा को मरणोपरांत भारत रत्न से नवाजा जाए. केजरीवाल ने कहा कि इससे पूरे देश को खुशी होगी. पूरा देश उन्हें चाहता है. पूरे देश को सुंदरलाल बहुगुणा पर गर्व है. अरविंद केजरीवाल दिल्ली विधानसभा में बहुगुणा की मूर्ति का अनावरण करने पहंचे थे.इस दौरान उन्होंने कहा कि वह पर्यावरणविद को भारत रत्न दिलाने के लिए पीएम मोदी को पत्र लिखेंगे. उन्होंने कहा, “देश ही नहीं पूरी दुनिया को उन पर गर्व है.

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम केंद्र सरकार और पीएम से मांग करते हैं कि सुंदरलाल बहुगुणा (चिपको आंदोलन के नेता और पर्यावरणविद् सुंदरलाल बहुगुणा) को मरणोपरांत भारत रत्न से सम्मानित किया जाए। आपको बता दें कि उत्तराखंड के निवासी सुंदरलाल बहुगुणा ने साल 1970 में चिपको आंदोलन की शुरूआत की थी. पेड़ों को बचाने के लिए शुरू किया गया उनका आंदोलन उनकी विश्व ख्याति का काऱण बना. इस साल 21 मई को उनका देहांत हो गया था.

The post अरविंद केजरीवाल की PM से मांग, सुंदरलाल बहुगुणा को मिले मरणोपरांत भारत रत्न first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top