देहरादून : उत्तराखंड में 10वीं, आईटीआई या इंजीनियरिंग में डिप्लोमा हासिल कर चुके युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का अच्छा मौक है। बता दें कि उत्तराखंड सबऑर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन ने कार्टोग्राफर और सर्वेयर के 75 पदों पर भर्तियां निकाली है। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 3 अगस्त 2021 से शुरू हो चुकी है.

अंतिम तिथि

योग्य उम्मीदवार 16 सितंबर 2021 तक इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. जारी विज्ञप्ति के अनुसार भर्ती परीक्षा का आयोजन दिसंबर 2021 में किया जाएगा. इस परीक्षा को पास करने वाले कैंडिडेट्स को अगली प्रक्रिया के लिए बुलाया जाएगा.

इतने पदों पर होगी भर्ती

कमीशन के आधिकारिक एडवर्टाइजमेंट के मुताबिक कार्टोग्राफर के 60 और सर्वेयर के 15 पदों पर वैकेंसी हैं. इस भर्ती के जरिए यूकेएसएसएससी कुल 75 पदों पर उम्मीदवारों का सिलेक्शन करेगा.

महत्वपूर्ण तिथियां
इस भर्ती की आवेदन प्रक्रिया 3 अगस्त 2021 है. आवेदन करने की अंतिम तारीख 16 सितंबर 2021 है. आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख18 सितंबर 2021 है. इस भर्ती की परीक्षा दिसंबर 2021 में आयोजित की जाएगी.

शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा
कार्टोग्राफर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं और संबंधित ट्रेड में आईटीआई या इंजीनियरिंग का डिप्लोमा होना चाहिए. इसके अलावा सर्वेयर के पदों पर सर्वेयर या सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा हासिल कर चुके उम्मीदवार ही आवेदन करने के योग्य हैं. इन पदों पर 18 से 42 साल तक के कैंडिडेट्स आवेदन करने के योग्य हैं. रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवार आयु सीमा में छूट संबंधी जानकारी के लिए नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

आवेदन शुल्क
सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 300 रुपये निर्धारित किया गया है. एससी और एसटी वर्ग के लिए यह 150 रुपये है. आवेदन शुल्क केवल ऑनलाइन मोड में ही जमा किया जा सकता है. यूकेएसएसएससी की वेबसाइट https://sssc.uk.gov.in पर जाकर आप आवेदन भर सकते हैं।

The post उत्तराखंड : 10वीं, ITI और इंजीनियरिंग में डिप्लोमा हासिल कर चुके युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का मौका first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top