भारत देश के लिए हरियाणा के नीरज चोपड़ा इकलौता स्वर्ण पदक लेकर आए। सोशल मीडिया वो स्टार बन गए हैं और उन्हें फोलोवर्स बढ़ने के साथ उनके स्टाइल ने लोगों को दीवाना बना दिया हैष स्वर्ण लाने पर नीरज पर इनामों की बौछार की गई। वहीं एक ऐसी बच्ची है जो ओलंपिक में गोल्ड जीती और उनपर भी इनामों की बौछार हुई लेकिन उनके परिवार ने लेने से इंकार कर जिया।

हम बात कर रहे हैं क्वान होंगचान की जो की गांव की हैं जिसकी उम्र 14 साल है वो ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीती हैं और सोशल मीडिया पर छा गई हैं. देशभर से लोग उन्हें तरह-तरह के गिफ्ट के साथ नगद इनाम की घोषणा कर रहे हैं। कई लोगों ने क्वान के गांव को विकसित करने का ऐलान कर दिया. इस बीच क्वान होंगचान के पिता वेनमाओ ने कहा कि उन्हें एक फ्लैट, एक व्यावसायिक संपत्ति और 200,000 युआन (30,800 अमेरिकी डॉलर) की पेशकश की गई थी. लेकिन उन्होंने इसे लेने से इंकार कर दिया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 2017 में एक कार दुर्घटना के बाद क्वान होंगचान की मां बिस्तर पर हैं, उनके पिता खेती करते हैं और उन्हीं पैसों से गुजारा होता है। होंगचान के पिता ने कहा कि इनाम देने का ऐलान करने वाले लोगों का धन्यवाद, लेकिन मैंने किसी से एक पैसा नहीं लिया. उन्होंने कहा कोरोना को देखते हुए लोग घरों में रहें और सिर्फ अपनी शुभकामनाएं ही भेजें. लोग अपनी और हमारी जिंदगी को डिस्टर्ब ना करें.

स्थानीय मीडिया ने बताया कि क्वान होंगचान का गांव ग्वांगडोंग प्रांत में है, जो पिछले हफ्ते टोक्यो में उनके 10 मीटर डाइविंग प्रतियोगिता के फाइनल में शानदार प्रदर्शन के बाद सोशल मीडिया हॉटस्पॉट बन गया है. होंगचान के घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। साथ ही घर पर गिफ्ट्स की बौछार हो गई है। सारे गिफ्ट गांव के ही लोगों ने लिए। क्वान के पिता ने कहा कि पिछले गुरुवार को उनकी बेटी के स्वर्ण पदक जीतने के बाद वह हमेशा की तरह अपने संतरे के खेत में काम करने गए थे. खेती परिवार की आय का प्राथमिक स्रोत है.

The post ओलंपिक में 14 साल की बच्ची ने जीता गोल्ड, इनामों की हुई बौछार, पिता ने लेने से किया इंकार first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top