हल्द्वानी- काठगोदाम थाना पुलिस और सीपीयू ने बीती शाम छापा मारकर दिल्ली की 3 लग्जरी बसों से लाखों का कर चोरी का सामान बरामद किया है। जानकारी मिली है कि 43 नगों में लाखों की टैक्स चोरी का सामान लाया जा रहा था। थानाध्यक्ष विमल मिश्रा ने राज्य कर विभाग को सामान सुपुर्द किया है। मिली जानकारी के अनुसार शीशमहल के पास सड़क किनारे कई बसें खड़ी रहती हैं। ट्रेवल्स कंपनी की बसों में  टैक्स चोरी के सामान का बड़ा खेल चलता है। वहीं पुलिस की इस कार्रवाई से राज्य कर विभाग सवालों के घेरे में आ गया है कि उन्हें इतने बड़े लाखों के टैक्स चोरी के माल की कोई जानकारी नहीं थी।

दो बसों से वसूला 1.86 लाख रुपये टैक्स और जुर्माना 

आपको बता दें कि काठगोदाम पुलिस और सीपीयू शुक्रवार दोपहर में कॉलटैक्स तिराहे पर वाहनों की जांच कर रही थी। जांच में 3 प्राइवेट बसों में रेडीमेट गारमेंट्स व इलेक्ट्रानिक गुड्स भरा मिला। वाहन चालक दस्तावेज नहीं दिखा पाए। सूचना पर राज्य कर विभाग के सचल दल इकाई के सहायक आयुक्त मोहम्मद कासिम टीम के साथ मौके पर पहुंचे। विभाग ने तीनों वाहनों को कब्जे में लेकर गौलापार स्थित ऑफिस ले गए।रात 9 बजे तक 8 घंटे से अधिक समय तक चली जांच में सामान का मिलान किया गया। दो बसों से 1.86 लाख रुपये टैक्स और जुर्माना वसूला गया। जुर्माना चुकाने के दो वाहनों को रात में छोड़ दिया गया। टीम में राज्य कर अधिकारी सुभाष वत्सल, चंद्रमोहन सिंह नेगी आदि शामिल रहे। तीसरे वाहन की शनिवार को जांच की जाएंगी। मो. कासिम ने बताया कि विभाग लगातार अभियान चलाए हुए है।

जानकारी दी है कि ये सामान नैनीताल और भीमताल ले जाया जा रहा था जहां फड़ लगाकर इनकी बिक्री की जाती है।अधिकतर पुलिस और राज्य कर विभाग की टीम इनकी चेकिंग नहीं करती है लेकिन बीते दिन सीपीयू ने चेकिंग की तो होश उड़ गए। जुर्माना लगाकार आगे की कार्रवाई की जा रही है।

The post पुलिस का छापा : दिल्ली से 3 लग्‍जरी बसों में लाया जा रहा था ये सामान, सीज first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top