भारत में एक बार फिर से कोरोना का कहर बढ़ने लगा है। बता दें कि भारत में पिछले 24 घंटे में 46 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं। देश में एक दिन में कोविड-19 के 46,759 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,26,49,947 हो गई है. डेल्टा वैरियंट का कहर देखने को मिलने लगा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अमेरिका में बीते 24 घंटों के दौरान कोरोना के एक लाख केस सामने आए हैं। ब्राजील भी कोरोना की नई लहर की चपेट में है। सरकार का कहना है कि ब्राजील में बड़ी संख्‍या में हो रही मौतों के पीछे कोरोना का डेल्‍टा वैरिएंट है। रूस में नए मामलों में भले ही कमी देखी जा रही है लेकिन मौत का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है।

अमेरिका में फिर एक लाख से ज्‍यादा मामले

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अमेरिका में कोरोना महामारी से संक्रमित होने वालों की संख्‍या में तेजी से बढ़ोतरी देखी जा रही है। अमेरिका में बीते 24 घंटों के दौरान एक लाख केस सामने आए हैं। मौजूदा वक्‍त में अमेरिका में कोरोना के मामले पिछले माह के मुकाबले दोगुना हो गए हैं। विशेषज्ञों की मानें तो अमेरिका में कोरोना का डेल्‍टा वैरिएंट तेजी से फैल रहा है। आंकड़ों पर नजर डालें तो पिछले महीने तक देश के अस्‍पतालों में औसतन हर रोज 500 मरीज भर्ती हो रहे थे लेकिन अब इनकी संख्‍या दोगुने से ज्‍यादा हो गई है। मौजूदा वक्‍त में फ्लोरिडा में हालात सबसे ज्‍यादा खराब हैं

आपको बता दें कि मैक्सिको में 24 घंटे में 835 और ब्राजील में 920 लोगों की मौत हुई है। इसी के साथ रूस में 798 लोगों की मौत हुई है। इसी के साथ श्रीलंका में भी कोरोना का कहर बढ़ रहा है जिसको देखते हुए वहां लॉकडाउन लागू कर दिया गया है।बुधवार को कोरोना संक्रमण से रिकॉर्ड 209 लोगों की मौत हो गई।

The post Alert! भारत में फिर बढ़ा कोरोना का कहर, आए इतने मामले, अमेरिका में 1 लाख नए केस first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top