अल्मोड़ा: यूपी के बीजेपी के सांसद का जागेश्वर मंदिर में गालीगलौच और प्रबंधक से अभद्रता का मामला अब तूल पकड़ने लगा है। स्थानीय लोग मामले का कड़ा विरोध कर रहे हैं। रविवार को पूर्व विधानसभा अध्यक्ष और जागेश्वर के विधायक गोविंद सिंह कुंजवाल भी सांसद के खिलाफ कार्रवाई को 24 घंटे के लिए जागेश्वर में धरने में बैठ गए हैं।

उन्होंने कहा कि यह घटना बेहद शर्मनाक है। जिस तरह सांसद ने मंदिर के प्रबंधक से अभद्रता और गाली दी। ऐसे सांसद के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए। इधर जागेश्वर धाम में पुजारियों और ट्रस्ट के प्रबंधक से गालीऔर हाथापाई की घटना से प्रदेश भर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं में आक्रोश है।

इसी को लेकर आज देहरादून में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। गोदियाल ने कहा कि धार्मिक स्थलों पर इस प्रकार की अभद्रता भाजपा नेताओं की शैली बन चुकी है। उन्होंने जागेश्वर धाम में हुई घटना पर आक्रोश जताते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मांग की है कि वह तत्काल आंवला सांसद धर्मेद्र कश्यप की सदस्यता निरस्त करें।

गोदियाल ने कहा कि कांग्रेस प्रदेश आला कमान ने अल्मोड़ा और आसपास की ईकाइयों को निर्देश दिए हैं कि वह इस प्रकरण में पुजारियों से कंधे से कंधा मिलाकर चलें। आस्था पर चोट किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। कहा कि सांसद के खिलाफ तत्काल कार्रवाई नहीं होने पर कांग्रेस प्रदेश स्तर पर आंदोलन छोड़ देगी। बैठक में मौजूद चम्पावत के पूर्व विधायक हेमेश खर्कवाल ने भी सासंद के कृत्य की निंदा की।

The post उत्तराखंड : जागेश्वर धाम में कुंजवाल का धरना शुरू, BJP सांसद ने पुजारियों से की थी अभद्रता first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top