रुड़की से सटे ढंडेरा में डाकखाने की शाखा के पोस्टमास्टर ने ग्रामीणों द्वारा डाकखाने में जमा लाखों रुपये की रकम हड़प ली और फरार हो गया जिसका अभी तक कुछ पता नहीं चल पाया है। बैंकों से अधिक विश्वसनीय डाक घरों को माना जाता है और ग्रामीण क्षेत्रों में लोग अधिकतर अपनी जमापूंजी डाकघर में ही खाता खोलकर जमा करना करते हैं लेकिन अब डाकखाने में भी रकम हड़पने के मामले सामने आने लगे हैं जिससे लोगों का इससे विश्वास उठता जा रहा है। हम ये इसलिए कह रहे हैं क्यों कि ढंडेरा गाँव के दर्जनों लोगो ने आरोप लगाया कि उनकी मेहनत की कमाई पोस्ट मास्टर डकार गया।

पोस्ट ऑफिस से पूरी जानकारी लेने पर पता चला कि पोस्टमास्टर दर्जनों ग्रामीणों की लांखों की जमा पूंजी को लेकर फरार हो गया है। लोगों ने अपनी पासबुक दिखा कर बताया कि उनके कितनें रुपये डाकखाने के पोस्टमास्टर ने डकार लिए. लोगों से जानकारी लेने पर पता चला कि किसी ने रुपये घर बनाने के लिए जमा किये थे तो किसी ने अपनी बहन बेटियों की शादी के लिए रकम इकट्ठा की थी लेकिन डाकघर का पोस्टमास्टर पैसे लेकर रफू चक्कर हो गया।

मेन ब्रांच के पोस्टमास्टर ने भी माना कि ग्रामीणों के साथ बड़ा घोटाला हुआ है। उन्होंने हर संभव मदद का आश्वासन दिया औऱ जांच करने की बात कही। लोगों के मन में बड़ा सवाल यही है कि आखिर उनको मेहनत की कमाई कैसे और कब वापस मिलेगी और पोस्टमास्टर कहां फरार है। अपने आपमे बड़ा सवाल ये भी उठ रहा है कि आखिर किस पर विश्वास किया जाए?

The post डाकखाने मेें घोटाला : ग्रामीणों की लाखों की जमापूंजी डकार कर पोस्टमास्टर फरार first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top