देहरादून से ऋषिकेश जाने वाले मार्ग पर रानीपोखरी पुल के टूटने के मामले में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जांच के आदेश दिए हैं। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा है कि इस हादसे की जांच कराई जाएगी और जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

विधानसभा सत्र के दौरान मीडिया के सवालों के जवाब देते हुए सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा है कि इस हादसे की तह तक जाने के लिए अधिकारियों को आदेश दिए गए हैं। सीएम ने कहा है कि किसी भी तरह की लापरवाही बर्दास्त नहीं की जाएगी।

आपको बता दें कि रानीपोखरी में बना देहरादून और ऋषिकेश को जोड़ने वाला पुल भारी बारिश के चलते नदी में प्रवाह आने के बाद बह गया। जिस समय पुल टूटा उस समय पुल पर ट्रैफिक चल रहा था। इस हादसे में दो मालवाहक वाहन फंस गए। शुरुआत में पुल के किनारे के हिस्से टूटे इसके कुछ देर बाद बीच के कुछ हिस्से भी पानी में समा गए।

बताया जा रहा है कि ये पुल खासा पुराना था। हालांकि हाल ही में इसकी मरम्मत कराई गई थी। स्थानीय लोगों की माने तो यहां पर एक नए पुल के निर्माण का प्रस्ताव पास हो चुका है कि लेकिन सरकारी मशीनरी की सुस्त रफ्तार के चलते इस पुल का निर्माण शुरु नहीं हो पाया।

ये पुल जिस नदी के ऊपर बना हुआ है उस नदी में अतिक्रमण की भी शिकायतें आती रहीं हैं। बताया जा रहा है कि खनन भी इस पुल के गिरने की एक बड़ी वजह हो सकता है।

फिलहाल इस पुल के टूट जाने के बाद अब यहां आवागमन पूरी तरह से बंद है। देहरादून से ऋषिकेश आने जाने के लिए वैकल्पिक मार्गों का प्रयोग करना पड़ रहा है।

The post बड़ी खबर। पुल टूटने की होगी जांच, सीएम ने कहा, दोषी बख्शे नहीं जाएंगे first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top