पिथौरागढ़ : उत्तराखंड में एक बार फिर से बारिश का कहर दिखा। देहरादून समेत टिहरी, पिथौरागढ़, और कई पहाड़ी जिलों में बारिश कहर बनकर बरपी। कई सड़कें तबाह हो गई। कई लोग बेघर हो गए। वहीं बता दें पिथौरागढ़ में सीमांत में भी बारिश का कहर बरपा है। धारचूला, डीडीहाट और मुनस्यारी तहसीलों में बीती रात भारी बारिश हुई है। बारिश के कारण सड़कों पर मलबा आने से टनकपुर-तवाघाट हाइवे, थल-मुनस्यारी मार्ग, चीन सीमा को जोडऩे वाले तीनों रास्ते सहित जिले के 21 मार्ग बंद हो गए। साथ ही एक व्यक्ति की मौत भी हो गई है।

पानी के साथ मलबा घरों में घुसा

पिथौरागढ़ में भारी बारिश के कारण पानी के साथ मलबा घरों में घुस गया है। लोग परेशान हैं। आपको बता दें कि धारचूला नगर के ऊपरी हिस्से एलधार में स्थिति भयावह बन चुकी है। वहीं बारिश के कारण कई मकान खतरे की जद में हैं। पहाड़ दरक रहे हैं। बोल्डर गिर रहे हैं। पिथौरागढ़ में ही बीते दिन कई लोग बेघर हो गए थे। इस स्थान पर एक नाले का पानी मकान के अंदर घुस कर बह रहा है।

बकरियां चराने गए ग्रामीण की मौत

तहसील बंगापानी के मल्ला सैन गांव में बकरियां चराने गए ग्रामीण नर राम पुत्र पाना राम की जंगल में मलबा और पत्थरों में दब जाने से मौत हो गई है। दिन में जंगल गए ग्रामीण के वापस नहीं लौटने पर परिजनों को खोजबीन के दौरान जंगल में मलबे और बड़े पत्थर के नीचे शव मिला। गांव के लोगों में दहशत का माहौल है।

The post पिथौरागढ़ : भारी बारिश से चीन सीमा को जोड़ने वाले सभी मार्ग बंद, एक की मौत first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top