रुड़की : पिछले तीन वर्षों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र की सरकार अपने विजन को साकार रूप देने में दिन रात लगी हुई है पीएम मोदी का मिशन है कि गांव के हर घर में शौचालय हो और महिलाओं को शौच के लिए बाहर ना जाना पड़े। इसके लिए सरकार द्वारा राशि बांटी गई लेकिन कई प्रधान पीएम मोदी के मिशन पर पलीता लगाने का काम कर रहे हैं। जी हां मामला रुड़की नगर से सटा गाँव टोडा कल्याणपुर का है जो स्वस्छता के नाम पर जीरो है। पिछले कई सालों से विकास की बांट देखता आ रहा है लेकिन कई ग्राम प्रधान आये और गए लेकिन गाँव के मुख्यमार्ग तक का विस्तार नही हो सका जो मार्ग आसपास के कई गाँवों को जोड़ता है वहीं मार्ग खस्ताहाल हैं, जँहा पर ग्रामीणों की शिकायत पर हमारी टीम गाँव पहुँची और गाँव के हालातों का जायजा लिया।

गाँव में जगह जगह गंदगी का अंबार लगा है. सड़कों पर पानी बेतरतीब बहता दिखाई दे रहा है. ग्रामीणों का आरोप है कि अधिकांश ग्रामीणों के घरों में शौचालय तक नही हैं. ग्रामीणों ने साफ तौर पर आरोप लगाए की प्रधान उनकी लेट्रिन के पैसे तक खा गया. हालांकि गाँव की प्रधान महिला के रूप में चुनी गई थी लेकिन भारत की विडम्बना यह है कि प्रधान का सारा कार्य अक्सर उनके पति ही देखते हैं।

इस सम्बंध में जब हमारी टीम ने गाँव का दौरा किया तो ग्रमीणों ने विकास ना होने की बात कही वही ग्राम प्रधान प्रतिनिधि का बन्द कैमरे पर कहना है कि उनके गाँव में हर सम्भव विकास कार्य कराए गए है अब सच आपके सामने है। गांव वालों ने ग्राम प्रधान पर लैट्रिन के आए पैसे खाने का आरोप लगाया है। और विकास को जीरो बताया है।

The post रुड़की ब्रेकिंग : ग्राम प्रधान खा गया गांव वालों के शौचालय के पैसे first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top