देहरादून : सत्र के चौथे दिन की कार्यवाही सदन में शुरु हुई। भगवानपुर में मेडिकल कॉलेज के निर्माण के लिए बजट जारी न होने को लेकर कांग्रेस विधायक ममता राकेश ने सरकार को घेरा और सवाल पूछा। वहीं ममता राकेश के सवाल का स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत ने जवाब दिया. वहीं इसके बाद सदन में कांग्रेस ने जमकर हंगामा किया और वेल में आ गए जिसके बाद सदन का कार्यवाही 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

धनसिंह रावत ने कहा कि हरिद्वार में एक मेडिकल कॉलेज बन रहा है. एक जिले में एक ही मेडिकल कॉलेज बन सकता है इसलिए भगवानपुर में पीपीपी मोड़ में बनाया जा सकता है। इस पर विधायक ममता राकेश ने कहा वित्त मंत्री रहते प्रकाश पन्त ने बजट भाषण में भगवानपुर में मेडिकल कॉलेज खोलेने की बात कही थी. भगवानपुर में मेडिकल कॉलेज खोलने पर असमंजस को लेकर कांग्रेस विधायक वेल में आए और सरकार के खिलाफ नारे बाज़ी की।

नेता प्रतिपक्ष ने स्पष्ठ रूप से भगवानपुर में मेडिकल कॉलेज खोलने की सरकार की मंशा पर सीधे हा या न में जवाब देने के लिए कहा। प्रीतम सिंह के सवाल पर संसदीय कार्यमंत्री ने कहा जब स्वास्थ्य मंत्री कह चुके हैं कि एक जिले में एक ही मेडिकल कॉलेज बन सकता है तो नेता प्रतिपक्ष को समझ जाना चाहिए कि मेडिकल कॉलेज खोलने के नियम क्या कहते।

 

The post सदन में कांग्रेस का हंगामा, एक्शन में दिखे नेता प्रतिपक्ष, सिर्फ हां या ना में जवाब देने को कहा first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top