देहरादून: अगर आपको राशन कार्ड में यूनिट जोड़नी या फिर हटानी है या फिर नाम में कुछ बदलाव कराना है, तो जल्द करा लें, बाद में मौका नहीं मिलेगा। राशन कार्ड अपडेट कराने के लिए 14 अगस्त तक का समय दिया जा रहा है। इसके बाद राशन से भी वंचित होना पड़ सकता है। राशन कार्ड ऑनलाइन होने के बाद बदलाव नहीं हो सकेगा।

डीएसओ कार्यालय ने अपडेट नहीं हुए राशन कार्डों की सूची संबंधित सस्ते गल्ले की दुकान में भेज दी है। उपभोक्ता दुकान में जाकर अपना नाम चेक कर सकते हैं। दअसल, दून में वर्तमान में करीब 3 लाख 75 हजार राशन कार्ड हैं। इसमें से 2 लाख दस हजार के एनएसएफए (सफेद कार्ड), 15 हजार गुलाबी कार्ड और बाकी एपीएल कार्ड हैं।

वमान में सभी कार्डों को ऑनलाइन किया जा रहा है, लेकिन लगभग चार से पांच हजार ऐसे कार्ड है, जो अभी तक अपडेट नहीं हो सके हैं। जिलापूर्ति अधिकारी जसवंत सिंह कंडारी ने बताया कि उपभोक्ताओं से अपील की गई है कि वह 14 अगस्त तक अपने कार्ड अपडेट करा लें। नहीं तो ऐसे उपभोक्ताओं को राशन से वंचित रहना पड़ सकता है। इसके लिए उपभोक्ताओं को आधार आदि दस्तावेज दुकानदारों के माध्यम से जमा करवाने होंगे

The post उत्तराखंड : इस दिन तक अपडेट करा लें अपने राशन कार्ड, फिर नहीं मिलेगा मौका first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top