देहरादून : देहरादून ठगों का अड्डा बनता जा रहा है। आए दिन देहरादून में ऑनलाइन ठगी, फर्जी कॉल सेंटरों का भंडाफोड़ हो रहा है, जो सालों से देहरादून के विभिन्न इलाकों से संचालित हो रहे हैं। और तो और अभी तक कई ऐसे कॉल सेंटरों का भी भंडाफोड़ हुआ है जो देहरादून में रहकर विदेशियों का ठगने का काम भी करते थे। ये ठग किराए का भवन लेकर ठगी को अंजाम देते थे। ये सभी भवन का लाखों का किराया भी भरते हैं तो सोचिए इनकी ठगी कर कमाई कितनी होती है।

ताजा मामला प्रेमनगर के डूंगा से है, जहां चल रहे फर्जी कॉल सेन्टर का पुलिस ने भंडाफोड़ किया है. साथ ही दो युवकों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मौके से दर्जनों इलेक्ट्रॉनिक उपकरण बरामद किए हैं। पुलिस से जानकारी मिली है कि इस खेल का मुख्य सरगना पटना बिहार का है जिसकी तलाश की जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार ये युवक फर्जी एन्टी वायरस के नाम पर लोगों को ठगते थे।

पुलिस की पूछताछ में जानकारी मिली है ये ठग एक लाख पचास हजार रुपये प्रतिमाह किराया देते थे। पुलिस ने जांच में पाया है कि अगस्त महीने में एक लाख डॉलर का ट्रांजक्शन इनके द्वारा किया गया था।

The post देहरादून में फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, ऐसे करते थे ठगी, मुख्य सरगना बिहार का first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top