उधमसिंह नगर : पाकिस्तान के लाहौर में महाराजा रणजीत सिंह की घोड़े पर सवार मूर्ति तोड़ने के मामले से भारत के सिख समाज के लोगों में रोष है। उन्होंने भारत सरकार से दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। बता दें कि मंगलवार को इसका वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने के बाद बड़ी संख्या में पंजाब समेत अन्य राज्य में रह रहे सिख समाज के लोगों ने गुस्सा जताया है। खटीमा गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी समेत पंजाब के श्री गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने भी इसकी कड़ी निंदा की है।

Maharaja Ranjit Singh Lahore fort: Statue of Ranjit Singh Vandalized in Pakistan: पाकिस्तान में रणजीत सिंह की मूर्ति को नुकसान पहुंचाया - Navbharat Times

उधम सिंह नगर के खटीमा गुरुद्वारा कमेटी ने बैठक कर पाकिस्तान के लाहौर में शेरे पंजाब महाराजा रणजीत सिंह की मूर्ति तोड़े जाने को लेकर विरोध किया है। वहीं खटीमा गुरुद्वारा प्रधान कुलवंत सिंह ने बताया कि जो महाराजा रंजीत सिंह की मूर्ति तोड़ी गई है उसमें सीख भाईचारे में काफी रोष है जिसके लिए भारत सरकार से अनुरोध है कि इस पर सख्त कार्रवाई करते हुए दूतावासों द्वारा कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए. कहा कि आगे से ऐसी हरकत ना हो किसी भी समुदाय विशेष के द्वारा ऐसा ना किया जाए इस पर सख्त कार्रवाई करते हुए शक्ति बढ़ती जाए।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस मूर्ति पर किया गया यह तीसरा हमला है। रिपोर्ट्स के मुताबिक हमला टीएलपी के लोगों ने किया है। हालांकि, उनकी पहचान अभी सामने नहीं आई है। सामने आए सोशल मीडिया वीडियोज में दिखाया गया है कि संदिग्ध हमलावर ने हाथ से ही मूर्ति पर हमला किया और इसके पैर और दूसरे हिस्से तोड़ दिए। हालांकि, जब तक वह ज्यादा नुकसान पहुंचाता, दूसरे लोग आ गए और उसे रोक दिया गया।

The post पाकिस्तान में महाराजा रणजीत सिंह की मूर्ति तोड़े जाने से खटीमा में रोष,कार्रवाई की मांग first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top